मुंह में पत्थर ठूस 16 साल के लड़के की क्रूरता से हत्या, लाश देख कांप उठा हर किसी का कलेजा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 10:58 AM (IST)

लुधियानाः नगर में हुई दिल दहला देने वाली घटना में अपहरण व फिरौती के चक्कर में 16 वर्षीय युवक की बड़ी ही क्रूरता से हत्या कर दी गई। उसका क्षत-विक्षत शव मंगलवार शाम को गांव हुसैनपुरा की एक सुसनसान इमारत की झाड़ियों में मिला। युवक सोमवार शाम से गायब था। पुलिस मृतक के 2 दोस्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, जिनका संबंध इस कांड से बताया जाता है। मृतक की पहचान प्रीत वर्मा के रूप में हुई है, जोकि सलेम टाबरी के न्यू आशक नगर की नवनीत कालोनी का रहने वाला था और 11वीं का छात्र था। वह सोमवार शाम को करीब 4 बजे घर से बाहर निकला था और लौट कर वापस नहीं आया।

रात करीब 11 बजे प्रीत के पिता दशरथ ने सलेम टाबरी पुलिस के पास उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। आज करीब 11 बजे दशरथ को फिरौती का फोन आया। प्रीत को जीवत छोड़ने के बदले 50, 000 रुपए की फिरौती मांगी। इसका पता चलते ह पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस अलर्ट मोड़ में आ गई। फोन आने के 3 घंटे अंतराल में एक युवक को काबू कर लिया गया। पहले तो वह युवक पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन जब पुलिस ने अपना असली रूप दिखाया तो वह पिघल गया और उसने सच उगल दिया। आनन-फानन में नार्थ के असिस्टैंट पुलिस कमिश्नर गुरबिंदर सिंह व थाना सलेम टाबरी प्रभारी इंस्पैक्टर गोपाल कृष्ण भारी पुलिस बल के साथ मौका-ए-वारदात स्थल पर पहुंचे। प्रीत के शव की हालत देख कर सभी का कलेजा कांप गया।उसका सिर बुरी तरह से कुचला हुआ था।

उसके गले में कपड़ा कसा हुआ था और में पत्थर भरे हुए थे। साक्ष्य जुटाने के लिए फारैंसिंक विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया। टीम को शव के पास से बीयर की 2 बोतल व 2 गिलास के अतिरिक्त खून से सनी हुई ईट मिलीं। जोकि हत्या से प्रयुक्त की गई थी, जिसको पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। गुरबिंदर ने बताया कि इस संबंध में पहले से ही दर्ज मामले में अपहरण, फिरौती, हत्या इत्यादि की धाराएं जोड़ दी गई है, जल्द ही इस मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा। उधर पुलिस ने पकड़े गए युवक की निशानदेही के आधार पर उसके एक और साथी को पकड़ लिया। दोनों ही मृतक के दोस्त हैं और उसी के इलाके रहने वाले है। इनमें से एक 12वीं व दूसरा 10वीं कक्षा का छात्र है और दोनों 18 से 20 साल के है। 

Vatika