गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब में हुई महिला की हत्या में SSP का सनसनीखेज खुलासा

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 11:46 AM (IST)

पटियाला : गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में  महिला की हत्या के मामले में एस. एस. पीवरुण शर्मा ने बड़ा खुलासा किया है। एस.एस.पी. ने कहा है कि परमिंदर कौर (35-40) महिला गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब के टैंक के पास बैठकर शराब पी रही थी, जिससे एक क्वाटर शराब बरामद हुई है।

जब उक्त महिला श्रद्धालुओं ने यह गलत काम होते देखा और उसे गुरुद्वारा साहिब मैनेजर के पास ले गए जब संगत इस महिला को मैनेजर के पास लेकर पहुंची तो वहां मौजूद निरमलजीत सैनी नामक व्यक्ति ने अपने लाइसैंसी रिवाल्वर से पांच गोलियां चलाई। जिसमें से 3-4 गोलियां महिलां के लगी, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। एक गोली वहां मौजूद सागर नामक व्यक्ति पर लगी, जिसे राजिंद्रा अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जिसकी हालत अब खतरे से बाहर है। एस. एस.पी ने बताया कि पटियाला पुलिस ने निर्मलजीत सिंह सैनी को गिरफ्तार कर लिया है और घटना में इस्तेमाल किया हथियार भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।प्रारंभिक जांच में  पुलिस ने उक्त महिला के पास से आधार कार्ड बरामद किया है, जिसमें पी. जी. का पता है और अभी तक इसका कोई परिवारिक मैंबर सामने नहीं आया। पुलिस को जांच में नशा छुड़ाओं केंद्र की पर्ची भी बरामद हुई है, जिसमें जांच में पता चला है कि यह शराब की आदी थी और परेशान रहती थी। पुलिस द्वारा सारे मामले की कानून अनुसार कार्रवाई की जा रही है।  उनके परिवार का कोई भी सदस्य सामने नहीं आया है। जांच में पुलिस को एक नशामुक्ति केंद्र से एक नोट भी बरामद हुआ है, जिससे पता चला है कि वह शराब की आदी थी और परेशान किया करती थी। पुलिस द्वारा सभी मामलों पर कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है

पुलिस के मुताबिक जिस व्यक्ति ने इस घटना को अंजाम दिया है वह धार्मिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। उक्त श्रद्धालु प्रतिदिन शाम को गुरुद्वारा साहिब में पूजा अर्चना करता है। गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब की पहचान पूरी दुनिया में है। जिस समय यह घटना हुई उस समय वह गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने आया था और जब उसे महिला की इस हरकत का पता चला तो उसकी भावना आहत हुई और उसने गुस्से में आकर इस घटना को अंजाम दिया। एस.एस. पी. वरुणा शर्मा ने आगे बताया कि मृतक महिला और आरोपी के बीच कोई जान-पहचान नहीं है और न ही दोनों के बीच कोई संबंध सामने आया है। उक्त व्यक्ति को अंदर से लगा कि जिस स्थान पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु माथा टेकते हैं, वहां इस महिला ने शराब पी रखी है, इसलिए उसने क्रोधित होकर इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि यह महिला जीरकपुर से यहां आई थी और अकेले ही गुरुद्वारा साहिब पहुंची थी। फिलहाल पुलिस ने 302 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Content Writer

Vatika