बुजुर्ग की गला घोंटकर हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 09:16 AM (IST)

मोगा (आजाद): गांव घल्लकलां निवासी एक बुजुर्ग की बेरहमी से गला घोंटकर हत्या करने का मामला समने आया है। हमलावर शव को मोगा से थोड़ी दूर मोठांवाली रोड स्थित सेमनाले के पास एक खेत के किनारे फैंककर फरार हो गए। बुजुर्ग की पहचान सुखदेव सिंह सेमा पुत्र गुरचरण सिंह निवासी गांव घल्लकलां के तौर पर हुई है। शव मिलने की घटना का पता चलने पर डी.एस.पी. (आई.) हरिन्द्र सिंह डोड, डी.एस.पी. (सिटी) केसर सिंह, थाना चडि़क के प्रभारी इंस्पैक्टर दिलबाग सिंह, सहायक थानेदार जसपाल सिंह अन्य पुलिस मुलाजिमों सहित वहां पहुंचे और आसपास के लोगों से पूछताछ कर जांच शुरू की।

थाना चडि़क के प्रभारी इंस्पैक्टर दिलबाग सिंह ने बताया कि उन्हें आज सुबह 9 बजे के करीब किसान जसवीर सिंह निवासी गांव मोठांवाली ने सूचित किया कि उसने लखविन्द्र सिंह निवासी गांव उदयपुर (जालंधर) की जमीन ठेके पर ले रखी है। आज जब वह सुबह खेत चक्कर मारने के लिए गया तो उसने देखा कि उनके खेत में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। वह शव गांव घल्लकलां निवासी सुखदेव सिंह सेमा पुत्र गुरचरन सिंह का है, जो काफी समय पहले इंगलैंड से आ गया था तथा शादीशुदा नहीं था और अकेला ही रह रहा था। हमने उसके परिजनों को सूचित किया तो सुखदेव सिंह सेमा की भाभी परमजीत कौर पत्नी गुरदेव सिंह निवासी गांव घल्लकलां गांव के अन्य लोगों के साथ थाना पहुंची और शव की पहचान की।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बुजुर्ग के गले में प्लास्टिक की रस्सी पड़ी हुई थी, जिससे लग रहा था कि उसकी इसी प्लास्टिक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या की गई है। थाना प्रभारी इंस्पैक्टर दिलबाग सिंह ने बताया कि इस संबंध में मृतक की भाभी परमजीत कौर के बयानों पर थाना सिटी साऊथ मोगा में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। उसने बताया कि वह अपने मायके घर गई हुई थी, जब वह वापस आई तो उसे पता चला कि उसका जेठ सुखदेव सिंह सेमा घर से लापता है। इंस्पैक्टर दिलबाग सिंह ने बताया कि शव को सिविल अस्पताल मोगा से पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Anjna