पत्नी ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट, इस हालत में मिली पति की लाश

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 11:59 AM (IST)

करतारपुर(साहनी): थाना करतारपुर के अधीन गांव काला बाहियां के गन्ने के खेतों से एक प्रवासी मज़दूर की लाश बरामद की गई। जानकारी के अनुसार उसका बरेहमी से कत्ल किया गया है। इस संबंधी डी.एस.पी. सुखपाल सिंह रंधावा और थाना प्रमुख अरुण मुंढन ने बताया कि गत 12 अगस्त को जालंधर के डिवीज़न नं. 8 में दर्ज एक प्रवासी मज़दूर की गुमशुदगी का मामला हल हो गया है। मृतक की पत्नी के बयानों के आधार पर 2 व्यक्तियों द्वारा कत्ल किए जाने के पर केस दर्ज किया गया है। 

इस संबंधी जांच कर रहे ए.एस.आई. बलबीर सिंह ने बताया कि कोमल (20) पत्नी पिंटू उर्फ काली (26) हाल निवासी बचिंत नगर ट्रांसपोर्ट नगर जालंधर ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह अपने पति के साथ उक्त पते पर रहती है। उसका पति पिंटू पुत्र जय सिंह निवासी खिरोना थाना बख्शा ज़िला जौनपुर यू.पी. करीब तीन साल से पंजाब में रह रहे हैं। करीब 8 महीनों से उसका पति जालंधर के ही हरगोबिंद नगर निवासी सुरिन्दर राय पुत्र सत निरंजन के पास ट्रैक्टर-ट्राली पर चालक के तौर पर काम करता था, जो कि मिट्टी आदि फेंकने का काम करते हैं। 

गत 12 अगस्त को सुबह उसके पति को कुलदीप सिंह पुत्र ओम प्रकाश निवासी रंधावा मसंदां और जतिन्दर पुत्र बूटा राम निवासी फाज़लपुर का फ़ोन मिट्टी फेंकने के लिए आया। मृतक सुबह करीब 6 बजे यह कह कर गया कि वह 8 बजे तक आ जाएगा और आकर ही नाश्ता करेगा लेकिन 9 बजे तक भी न आने पर उसने अपने पति को फोन किया। फोन करने पर मोबाइल बंद आ रहा था तो उसने पिंटू की तलाश करनी शुरू कर दी। काफ़ी इंतज़ार के बाद उसने ट्रैक्टर मालिक सुरिन्दर राय को जानकारी दी, जिस संबंधी थाना डिवीज़न नं. 8 में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। 

इस संबंधी काला बाहियां में मिली एक युवक की लाश की जब शिनाख्त की गई तो उसकी पहचान पिंटू के तौर पर हुई। उसके सिर पर गंभीर चोटें लगी हुई थीं। पुलिस ने बताया कि मौके से कोई भी ट्रैक्टर-ट्राली नहीं मिली। हो सकता है कि ट्रैक्टर-ट्राली छीनने की नियत से इस वारदात को अंजाम दिया गया हो। पुलिस ने बयानों के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश की जारी है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal