औलाद न होने पर ससुरालियों ने बहू को दी दर्दनाक सजा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 12:37 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): औलाद न देने पर बहू का गला दबा उसकी निर्मम हत्या करने के मामले में थाना बी-डिवीजन की पुलिस ने तेजिंद्र सिंह, कुलवंत सिंह, अरविंद्र सिंह व कश्मीर कौर निवासी न्यू गुरनाम नगर के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज किया है। खरड़ से आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह साफ लिखा था कि मृतिका की मौत सांस न आने के कारण हुई है, जिसके पीछे का कारण उसके गले को दबाया गया है। दर्ज मामले में पुलिस ने हत्यारोपियों की धरपकड़ के लिए छापामारी शुरू कर दी है। 

यह था मामला
हरदेव सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी लड़की बलविंद्र कौर उर्फ कुलविंद्र कौर उर्फ लवली का विवाह उक्त आरोपी तेजिंद्र सिंह के साथ सभी रीति-रिवाजों के अनुसार हुआ था। उसकी लड़की की औलाद न होने के कारण अक्सर उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते थे। कुछ समय पहले उसका दामाद व उसके भाई ने वेरका में घर का निर्माण शुरू करवाया था और वह उसकी लड़की से दहेज में 5 लाख रुपए की मांग कर रहे थे, जब उसकी लड़की ने पैसा लाने में असमर्थता दिखाई तो आरोपियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया। 21 अप्रैल को हुई मौत के बाद पुलिस ने 174 सी.आर.पी.सी. के अधीन उसकी लड़की का पोस्टमार्टम करवा दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बलविंदर कौर की मौत गला दबाने के कारण हुई बताई गई थी।

यह कहना है पुलिस का?
थाना बी-डिवीजन के इंचार्ज इंस्पैक्टर गुरविंद्र सिंह का कहना है कि फिलहाल आरोपियों के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। इनकी धरपकड़ के लिए विशेष टीम में छापामारी कर रही है और बहुत जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Vatika