जालंधरः नकोदर सिविल अस्पताल की बड़ी लापरवाही, 2 व्यक्तियों की बदली लाशें (तस्वीरें)

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 08:21 PM (IST)

लोहियां खास (मनजीत): बीते दिन लोहियां ब्लाक के मंड एरिया में पड़ते गांव मुंडी चोहलियां में एक फैक्ट्री में तेल का ड्रम साफ करते वक्त गैस चढ़ने से दो भाईयों की मौत हो गई थी। इस हादसे में एक व्यक्ति जख्मी भी हुआ था। इस हादसे के बाद अब नकोदर अस्पताल की बड़ी लापरवारी सामने आई है। पता लगा है कि नकोदर अस्पताल द्वारा इस हादसे में मरे दोनों भाईयों की लाशों की अदला-बदली की गई है। 



मिली जानकारी अनुसार हादसे में मरे पाला सिंह और फूमन सिंह पुत्र फौजा सिंह की लाशों का पोस्टमार्टम सरकारी अस्पताल नकोदर में करने के लिए भेजा गया था। लाशें लेने के लिए पारिवारिक सदस्य सरकारी अस्पताल नकोदर पहुंचे और जब लाशें देने का समय आया तो उनको लाशें किसी और की पैक करके दे दी।



इसका पता उस वक्त मंडी चोहलिया में पहुचकर लगा, जब लाशों के चेहरे से कपड़ा उठाया तो उसमें अरुण भंडारी नंबर 115668 तारीख 7-8-2020 पर यह लाश किसी और व्यक्ति की है और दूसरी लाश के मात्थे पर शिवशंकर का नाम लिखा हुआ है। 



इस संबंधी पंजाब केसरी ने जब मौके पर मौजूद डॉ. जसबीर सिंह से बातचीत की तो उन्होंने पारिवारिक सदस्यों पर ही आरोप लगाते हुए कहा कि पारिवारिक सदस्यों से ही लाशों की पहचान करने में गलती हुई है, जबकि पारिवारिक सदस्य इस आरोप को नकार रहे हैं। 

Mohit