Punjab में आज की 'भारत जोड़ो यात्रा' महिलाओं के नाम

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 08:13 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' चल रही है। आज यात्रा का दूसरा पड़ाव आमदपुर के खरल  कलां से शुरू हुआ है। गौरतलब है कि आज की 'भारत जोड़ो यात्रा' महिलाओं को समर्पित है। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू शामिल हुई हैं और वह राहुल गांधी के साथ पैदल यात्रा कर रही है। इसके साथ ही इस यात्रा में राजा वड़िंग की पत्नी अमृता वड़िंग भी पहुंची हैं। यह यात्रा आज शाम तक होशियारपुर पहुंच जाएगी। 

राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’शंभू बॉर्डर के जरिए पंजाब में दाखिल होने के बाद 11 जनवरी को फतेहगढ़ साहिब से शुरू हुई थी और यह यात्रा उसी दिन शाम को खन्ना के नजदीक पहुंचकर खत्म हो गई, जबकि अगले दिन 12 जनवरी को पायल से शुरू होकर शाम को लाडोवाल पहुंचने की बजाय दोपहर को लुधियाना के समराला चौक में रैली के साथ रोक दी गई। 13 जनवरी को लोहड़ी के मद्देनजर यात्रा को ब्रेक दिया गया। हालांकि यह यात्रा 14 जनवरी को सुबह लाडोवाल प्वाइंट से शुरू कर दी गई थी लेकिन कुछ देर बाद फिल्लौर के नजदीक सांसद संतोख चौधरी का निधन होने की वजह से यात्रा को रोक दिया गया था।

इस तरह पंजाब में एंट्री होने के बाद  यात्रा में 3 दिन की ब्रेक पड़ गई जिसके चलते पुराने रूट में शामिल लुधियाना के समराला चौक से लाडोवाल प्वाइंट के अलावा फिल्लौर के बाद गोराया, फगवाड़ा, कपूरथला तथा जालंधर के कई प्वाइंट मिस हो गए।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini