नशे के खिलाफ Action में कैप्टन, DGP को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2019 - 04:13 PM (IST)

चंडीगढ़/ जालंधर (जसप्रीत): पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को निर्देश दिया कि वह मादक पदार्थ तस्करों की मदद करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्ती से निपटें।

Have ordered @STFPunjab Chief to identify & take strict action against any police officials found working with drug traffickers. STF will also work in border districts coordinating local police to maintain strict vigil. #NashaMuktPunjab is our commitment to the people of Punjab! pic.twitter.com/00dJN8PFNt

— Capt.Amarinder Singh (@capt_amarinder) June 7, 2019

कैप्टन ने मादक पदार्थों की समस्या से निपटने के लिए गठित विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के प्रमुख से भी कहा कि वह ऐसे पुलिस अधिकारियों, खासकर जो राज्य के सीमाई जिलों में तैनात है, की पहचान कर सख्त कार्रवाई करें। यहां एसटीएफ की एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता को सख्त निर्देश दिए कि वह अवैध गतिविधियों में शामिल पुलिसकर्मियों से सख्ती से निपटें। उन्होंने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) और एसटीएफ प्रमुख गुरप्रीत कौर देव को सभी सीमाई जिलों में एसटीएफ की दो टीमें बनाने के लिए कहा।

यह टीमें मादक पदार्थों की समस्या खत्म करने के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों से करीबी तालमेल बिठाकर काम करेंगे। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषी पुलिस अधिकारियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाना चाहिए। अमरिंदर ने राज्य के महाधिवक्ता से वरिष्ठ न्यायविदों की एक समिति बनाने को कहा जो पुलिस कर्मियों को व्यावहारिक प्रशिक्षण देगी, ताकि वे अदालतों में अपने मुकदमों को प्रभावी तरीके से पेश कर सकें। मुख्यमंत्री ने मादक पदार्थों के सेवन की लत से जूझ रहे लोगों और उनके परिजन से अपील की कि वे आगे आएं और सरकार द्वारा संचालित नशामुक्ति एवं पुनर्वास केंद्रों में उपलब्ध कराए जा रहे अच्छे उपचार का लाभ उठाएं तथा निजी क्षेत्र के विवेकहीन तत्वों के झांसे में नहीं आएं। 

Vatika