इस शातिर नौजवान ने मोबाइल शोरूम में की 1 लाख की ठगी, मालिक के देख उड़े होश

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 02:50 PM (IST)

पठानकोट(आदित्य): शहर के डाकखाना चौक में एक नौसरबाज ने बेहद शातिराना अंदाज में मोबाइल शोरूम मालिक के साथ एक लाख की ठगी मार ली। महाजन मोबाइल शोरूम मालिक राहुल और अंकुश ने बताया कि गत बुधवार दोपहर उनके पास व्यक्ति आया, जिसने गले में कोटक महिंद्रा का आई कार्ड पहना था।

उसने कहा कि उनके बैंक की क्रैडिट मशीन पर हर डेबिट ट्रांजेक्शन पर 0 पैसे और क्रैडिट ट्रांजैक्शन पर मात्र 0.75 पैसे शुल्क कटता है, जिसके चलते वह राजी हुए तो उसने आधार कार्ड, पैन कार्ड और 2 चैक मांगे। चैक को उसने अपने पैन से क्रॉस कर कैंसिल किया और एकाध दिन में मशीन उपलब्ध करवाने का दावा किया। दोपहर 1.15 पर वह शोरूम से चला गया, पर 2.34 पर उन्हें मोबाइल पर मैसेज मिला कि उनके अकाऊंट से पहले 49,800 और फिर 48,600 रुपए कट गए हैं। 

उन्होंने बैंक में फोन किया तो पता चला कि उक्त चैक गुरदासपुर से कैश हो गए। गुरदासपुर में संपर्क  करने पर सामने आया कि चैक कैंसिल नहीं था। राहुल ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने मैजिक पैन से चैक कैंसिल किए होंगे, जिसका लिखा थोड़ी देर बाद मिट जाता है। उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति ने अपना नाम निखिल बताया और गुरदासपुर में चैक कैश करवाने के लिए अपना ड्राइविंग लाइसैंस दिया है। मामले की शिकायत थाना डिवीजन नं:-1 में कर दी गई है।

Vaneet