ट्रांसपोर्ट मंत्री ने धान की फसल संबंधी जारी किए ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 03:00 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (कुलदीप ऋणी/पवन): किसानों को धान की फसल बेचने संबंधित सरकार की तरफ से कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी और जब तक धान की फसल अनाज मंडी में आता रहेगा, उसकी खरीद की जाएगी, यह प्रकटावा अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ट्रांसपोर्ट मंत्री पंजाब ने श्री मुक्तसर साहिब जिले की अनाज मंडी दोदा में सरकारी बोली शुरू करवाने उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते किया।

उन्होंने कहा कि किसानों की तरफ से अनाज मंडियों में लाई गई फसल को सरकार की तरफ से 72 घंटों तक खरीदने के लिए सभी खरीद एजेंसियों को हिदायतें जारी की हुई हैं और सरकार की अहम जिम्मेदारी किसानों की फसल को मंडियों में खरीदने की है। उन्होंने आगे कहा कि यदि कोई खरीद एजेंसियों का अधिकारी या कर्मचारी किसानों से धान की फसल खरीदने समय तंग परेशान करता पाया गया तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जैसे-जैसे किसानों की तरफ से धान की फसल मंडियों में बेचने के लिए लाई जाती है, उसे उसी तरह पहल के आधार पर खरीद की जाए। धान की लिफ्टिंग और बारदाने संबंधित कोई मुश्किल न आने दी जाए। 

कैबिनेट मंत्री ने दोदा के किसान जीत सिंह गिल की तरफ से अनाज मंडी में लाई गई धान की फसल की ढेरी से खरीद की शुरूआत करवाई। उन्होंने जिला मंडी अफसर को हिदायत दी कि जिले की सभी मंडियों में साफ-सफाई करवाई जाए। इसके अलावा सभी अनाज मंडियों में बिजली, पानी, पंखों और छाया का उपयुक्त प्रबंध किया जाए जिससे किसानों को धान की फसल बेचते समय कोई मुश्किल पेश न आए। उन किसानों को भी अपील की कि वह अपनी धान की फसल सूखी और साफ-सुथरी मंडियों में लेकर आएं जिससे उनको मंडियों में अपमानित न होना पड़े।

पत्रकारों के साथ बातचीत करते राजा वड़िंग ने कहा कि ट्रांसपोर्ट विभाग में नियमों के उलट कुछ नहीं होने दिया जाएगा। जो टाइम टेबल 14 वर्षों में नहीं बना अब बनेगा। इस मौके गौरव गर्ग जिला मंडी अफसर ने बताया कि अब तक जिले की अलग-अलग अनाज मंडियों में 3805 मीट्रिक टन धान की आमद हुई है, जिसमें से अलग-अलग खरीद एजेंसियों की तरफ से 2239 मीट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है। इसके अलावा ओम प्रकाश एस.डी.एम. गिद्दड़बाहा, हमांशु, डी.एफ.एस.सी. चेयरमैन हरमीत सिंह सुखना, अबलू, मानव जिन्दल डी.एम. पनसप, मनदीप कौर डी.एम. वेयर हाऊस, मनीष कुमार डी.एम. मार्कफैड, बलकार सिंह सचिव मार्कीट समिति, बलजिंदर शर्मा, जगदीश कटारिया, गुरसेवक सिंह मैंबर जिला परिषद, बलविंदर सिंह बब्बू प्रधान कच्चा आढ़तिया एसोसिएशन, बग्घी बराड़ डायरैक्टर, सुखमंदर सिंह भी मौजूद थे। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News