सिद्धू की जेल से रिहाई से पहले कांग्रेस में बड़ी हलचल, वड़िंग ने पद से हटाया खासमखास

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 12:28 PM (IST)

अमृतसर: पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पटियाला जेल से रिहाई से पहले उनके एक करीबी को कांग्रेस पद से हटाए जाने के बाद पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है।

यह मामला नवजोत सिद्धू के विधानसभा क्षेत्र पूर्व से जुड़ा हुआ है, जहां सिद्धू परिवार के दोस्त नवतेज सिंह सुल्तानविंड, जो कांग्रेस ब्लॉक न्यू अमृतसर के अध्यक्ष हैं, को आज पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के आदेश पर ब्लॉक प्रधान के पद से हटा दिया गया है। इस संबंध में पंजाब कांग्रेस के महासचिव कैप्टन संदीप सिंह संधू के हस्ताक्षर से जारी पत्र में लिखा है कि पार्टी के कार्यक्रमों से दूर रहने के कारण आपको पंजाब कांग्रेस के निर्देश पर ब्लॉक अध्यक्ष पद से हटाया जाता है।

इस संबंध में नवतेज सिंह सुल्तानविंड ने कहा कि मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही हूं, पंजाब में कांग्रेस को कितनी भी धमकियां दी गई हों, हमने कभी हार नहीं मानी और हम कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े हैं, लेकिन दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि राज्य में कांग्रेस को मजबूत करने के बजाए पंजाब कांग्रेस का नेतृत्व अपने ही गुटों को मजबूत करने में लगा हुआ है, जिन्हें असली कांग्रेसियों ने मान्यता नहीं दी है। वहीं इस मामले के बाद सिद्धू खेमे में काफी रोष है, जिससे आने वाले दिनों में कांग्रेस की अंदरूनी कलह बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

Content Writer

Vatika