बर्खास्त करने की शिअद की मांग पर प्रतिक्रिया देने से सिद्धू का इंकार

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 09:16 AM (IST)

अमृतसर: पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने दशहरा की शाम को हुए अमृतसर ट्रेन हादसे को लेकर राज्य सरकार से उन्हें बर्खास्त करने व उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की मांग पर रविवार को कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। शिअद ने यह मांग इसलिए की थी क्योंकि सिद्धू की पत्नी ने शुक्रवार को जौड़ा फाटक के समीप रेलमार्ग के पास दशहरा कार्यक्रम की कथित रूप से मुख्यातिथि थीं।  

शिअद की मांग पर मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों पर सिद्धू ने बस इतना कहा, ‘कुछ और, कुछ और, कुछ और (पूछिए)... कोई टिप्पणी नहीं।’ शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के सदस्यों से शनिवार की रात को भेंट की थी और इस घटना को ‘नरसंहार’ करार देते हुए सिद्धू की मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग की थी। वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कार्यक्रम के आयोजकों एवं सिद्धू की पत्नी के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करने की भी मांग की थी। 

मजीठिया ने नवजौत कौर सिद्धू पर आरोप लगाया कि वह हादसे के शिकार लोगों की परवाह किए बगैर कार्यक्रम स्थल से चली गई थीं। उन्होंने दावा किया कि रावण का पुतला दहन करने में इसलिए देरी हुई क्योंकि सिद्धू की पत्नी कार्यक्रम में देरी से आई थीं। नवजोत कौर सिद्धू ने कहा था कि उन्हें आयोजन स्थल से रवाना होने के बाद इस घटना की जानकारी मिली थी। हादसे की जानकारी मिलने के बाद वह घायलों को देखने अस्पताल चली गईं। डाक्टर होने के नाते उन्होंने पीड़ितों का इलाज किया और घायलों की देखभाल के लिए कुछ और डाक्टरों की भी व्यवस्था की। 

Vatika