नवजोत सिद्धू ने साधी चुप्पी, सुलह-सफाई की मुद्रा में कांग्रेस हाईकमान

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 11:27 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी कुमार): पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान पर हाईकमान ने पैनी नजर टिका ली है। कांग्रेस हाईकमान अब इस घमासान को जल्द से जल्द शांत कर निपटाने की तैयारी में है। कांग्रेस के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने भी शुक्रवार को दो टूक शब्दों में स्पष्ट कर दिया कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है। पार्टी सभी घटनाक्रमों पर पैनी नजर बनाए हुए है और जल्द ही इसे सुलझा लिया जाएगा। 

उधर, कांग्रेस हाईकमान के सीधे हस्तक्षेप को देखते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने भी फिलहाल चुप्पी साध ली है। रोजाना कभी सरकार तो कभी सीधे मुख्यमंत्री को घेरने वाले नवजोत सिद्धू ने शुक्रवार को सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी और सार्वजनिक तौर पर कोई बयानबाजी नहीं की। इस चुप्पी से एक दिन पहले ही सिद्धू ने विधायकों व पार्टी कार्यकत्र्ताओं को दिल्ली दस्तक देने का नारा बुलंद कर दिया था। सिद्धू ने सोशल मीडिया पर लिखा कि अब विधायकों और पार्टी कार्यकत्र्ताओं को दिल्ली जाकर हाईकमान को सच लाजिमी बताना चाहिए, जो वह लगातार बता रहे हैं।

सिद्धू के इस बयानबाजी के बीच पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने काफी तीखी प्रतिक्रिया दी थी। जाखड़ ने पार्टी नेताओं को ऐसे नेताओं से सावधान किया था जो आपदा में अवसर ढूंढ रहे हैं। उन्होंने भी कहा था कि हाईकमान तमाम मुद्दे पर पूरी तरह गंभीर है व इंसाफ अवश्य होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में जब कुछ लोग मौका ढूंढ कर जिस तरह का व्यवहार कर रहे हैं उसे किसी भी तरीके से सही नहीं कहा जा सकता है। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो जाखड़ और वेणुगोपाल के बयान से स्पष्ट है कि हाईकमान ने अब पंजाब कांग्रेस की उठापटक को निपटाने के लिए कमर कस ली है। हाईकमान ने स्पष्ट संदेश दे दिया है कि पार्टी की छवि से कोई समझौता नहीं होगा, इसलिए बेवजह से बयानबाजी से परहेज किया जाए। यही वजह है कि लगातार मुख्यमंत्री पर निशाना साध रहे नवजोत सिद्धू ने भी फिलहाल चुप्पी साध ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News