नवजोत सिद्धू ने जनता से सांझा किया कोरोना को हराने का गुरु मंत्र

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 01:45 PM (IST)

चंडीगढ़: कांग्रेस के पूर्व मंत्री और नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कोरोना वायरस को लेकर अपने यू-ट्यूब चैनल 'जित्तेगा पंजाब' पर गुरुवार को एक वीडियो शेयर की है, जिसमें उन्होंने कोरोना जैसी भयानक महामारी को हराने का गुरु मंत्र बताया । सिद्धू ने कोरिया, सिंगापुर जैसे देशों की मिसाल देते हुए बताया है कि इन देशों ने कैसे कोरोना वायरस को ख़त्म किया है।

उन्होंने कोरिया की मिसाल देते कहा कि कोरिया ने करीब साढ़े 4 लाख लोगों की टेस्टिंग करके कोरोना जैसे वायरस की कमर तोड़ दी है और इसी तरह भारत में भी सबसे पहले यह देखा जाना चाहिए कि आखिर बीमार कौन है और उसके बाद उसकी टेस्टिंग की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके बाद यह पता लगाया जाए कि व्यक्ति को कोरोना है या फिर वैसे ही ज़ुकाम -बुख़ार है और यदि कोरोना है तो उस व्यक्ति को आईसोलेट करके उसे उचित इलाज दिया जाए।

नवजोत सिद्धू ने लोगों को सरकारों के निर्देशों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें एकजुट होकर इस बीमारी के साथ लड़ना पड़ेगा। सिद्धू ने इस वायरस से निपटने के लिए पंजाबियों के जज्बे की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक दिशा -निर्देश लेकर आया है और निश्चित रूप से यह हमें बहुत कुछ सिखा कर जाएगा। सिद्धू ने कहा कि अपना ख़्याल रखकर और सरकारों के निर्देशों मुताबिक चल कर ही इस बीमारी से जीता जा सकता है। 

Vatika