नवजोत सिद्धू को मंत्रिमंडल से हटाया जाए: शिअद

punjabkesari.in Friday, Apr 06, 2018 - 07:14 PM (IST)

चंडीगढ़: रोडरेज के मामले में एक व्यक्ति की हत्या की बात कथित रूप से एक टीवी साक्षात्कार में स्वीकारने के बाद पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज की। यहां जारी बयान में शिअद प्रवक्ता महेश इंद्र सिंह ग्रेवाल ने कहा कि सिद्धू के 2010 में लिए गए साक्षात्कार का खुलासा होने के बाद स्थिति साफ हो गई है। ग्रेवाल ने कहा अब हम जानते हैं कि सिद्धू का 1988 में पटियाला में गुरनाम सिंह से सड़क पर झगड़ा हुआ था और सिद्धू ने स्वीकार किया है कि पीड़ित को उन्होंने पीटा था और नतीजतन पीड़ित की मौत हुई थी।

ग्रेवाल ने कहा कि सिद्धू ने यहां तक माना है कि वह गौतम बुध नहीं हैं और उकसाए जाने पर वह दूसरा गाल आगे बढ़ाने वालों में से नहीं हैं। ग्रेवाल के अनुसार घटनास्थल पर अपनी उपस्थिति की बात भी सिद्धू ने स्वीकारी है। शिअद प्रवक्ता के अनुसार अब यह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की जिम्मेदारी है कि स्थानीय निकाय मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं की इस मामले में चुप्पी आश्चर्यजनक है। 

ग्रेवाल ने कहा कि या तो कांग्रेस अपनी मजबूरी बताए ऐसे व्यक्ति का बचाव करने की जिसे यह स्वीकारने में कोई गुरेज नहीं है कि उनके खुद पर काबू न पा सकने के कारण एक निर्दोष बूढ़े व्यक्ति की मौत हो गई। ग्रेवाल ने सिद्धू के टैक्स चोरी मामले में आयकर विभाग की कार्रवाई तथा हाल में पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह, जिन पर कभी उन्होंने गंभीर आरोप लगाए थे, के पैर छूने की घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि सिद्धू का किरदार और विश्वसनीयता बेनकाब हो चुके हैं और उन्हें सार्वजनिक जीवन में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। 

Vaneet