नवजोत सिद्धू प्रेम का पैगाम लेकर गए पाकिस्तान: बिट्टू

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 09:45 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब के निकाय मंत्री एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू प्रेम और शांति का पैगाम लेकर पाकिस्तान गए हैं और अब पाकिस्तान की बारी है। यह जानकारी सांसद रवनीत बिट्टू ने आज यहां दी। 

उन्होंने कहा कि वह न तो मंत्री के तौर पर और न ही कांग्रेसी के तौर पर पाकिस्तान गए हैं। वो एक बड़े दिल वाले खिलाड़ी के तौर पर गए हैं जिन्होंने इमरान खान के साथ क्रिकेट खेला। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के संबंध सुधरेंगे। नई सुबह जरूर होगी। दोनों देशों के अच्छे संबंधों का सबसे अधिक फायदा पंजाब को होगा। यदि पाक के साथ लड़ाई होती तो नुकसान पंजाब को और यदि दोस्ती होती है तो बार्डर खुलने से आर्थिक रास्ते खुलने से पंजाब को ही फायदा होगा। क्या पता कोई अच्छी शुरूआत हो जाए। इसकी कोशिश सबको करनी चाहिए। 

बिट्टू ने कहा कि यदि इसकी पहल सिद्धू ने की है तो क्या बुराई है। दोनों ने कोशिश की है लेकिन देखना है कि आईएसआई व फौज इसे सफल होने देती है या नहीं। हालांकि यह कहा जा रहा है कि इमरान के सत्ता में आने के पीछे आईएसआई व सेना का हाथ है। फिर भी यह आने वाला वक्त ही बताएगा कि इमरान खान क्या रूख अपनाते हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तथा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी शांति का पैगाम लेकर पाक गए थे। कोशिश जरूर करनी चाहिए। सिद्धू की कड़ी छोटी है लेकिन हो सकता है कि इसमें सफलता मिल जाए। 

पंजाब विधानसभा के मानसून सत्र के बारे में उन्होनें कहा कि इस सत्र में जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट पेश होगी। इसमें सच सामने आएगा जो पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व सुखबीर सिंह बादल ने किया है। रिपोर्ट पहले दिन ही पेश की जाएगी ताकि इस पर बहस हो तथा इसे ब्राडकास्ट भी होना चाहिए। सीएम के घोषित प्रौजेक्टों के बारे में उन्होंने कहा कि सीएम ने रूरल व अर्बन के लिए बड़े प्रौजेक्ट घोषित किए है। जिसके बारे में बुधवार को बैठक में विचार किया जाएगा।बुड्डे नाले के प्रौजेक्ट पर भी काम चल रहा है। 

Vaneet