1 सितम्बर से शुरू होगा अमृतसर का बी.आर.टी.एस. प्रोजैक्ट : सिद्धू

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 08:53 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): श्री अमृतसर साहिब में बी.आर.टी.एस. प्रोजैक्ट 1 सितम्बर को शुरू होगा और इसके लिए सभी अपेक्षित बुनियादी ढांचे और अन्य निर्माण कार्य 31 अगस्त तक मुकम्मल हो जाएंगे। यह खुलासा स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज यहां पंजाब भवन में इस प्रोजैक्ट संबंधी उच्च स्तरीय मीटिंग के उपरांत जारी प्रैस बयान में किया। मीटिंग में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी, सांसद गुरजीत सिंह औजला, नगर निगम अमृतसर के मेयर कर्मजीत सिंह, विधायक सुनील दत्ती व अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित थे।


वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने यह इच्छा जताई कि सिद्धू खुद प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए जमीनी हकीकतें जानने के लिए दौरा करें जिसके बाद मीटिंग में मौके पर ही फैसला किया गया कि सिद्धू सांसद और संबंधित विधायकों को साथ लेकर 26 जून को श्री अमृतसर साहिब में बी.आर.टी.एस. प्रोजैक्ट का दौरा करके जमीनी हकीकतों का मुआयना करेंगे जिससे यह प्रोजैक्ट तय समय में मुकम्मल हो जाए।


गुरु की नगरी के विकास के लिए इस प्रोजैक्ट को मील का पत्थर बताते हुए सिद्धू ने कहा कि इस प्रोजैक्ट की प्रगति का जायजा लेने के लिए आज संबंधित अधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई थी जिससे यह प्रोजैक्ट हर हाल में 1 सितम्बर को शुरू हो जाए।

उन्होंने कहा कि जमीनी हकीकतें जानने के लिए प्रतिनिधिमंडल द्वारा दौरा करके इस प्रोजैक्ट के लिए रहते कार्यों को पूरा किया जाएगा। इस दौरे के अवसर पर भंडारी पुल, बस शैल्टर और बसों के आने-जाने के बीच का समय (जो कि किसी भी सूरत में 5 मिनट से अधिक नहीं होना चाहिए) आदि कार्यों का जायजा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज की मीटिंग में संासद, विधायकों और संबंधित पक्षों द्वारा प्रोजैक्ट संबंधी उठाए गए मुद्दों को यह प्रोजैक्ट पूरा करते समय ध्यान में रखा जाएगा।

Anjna