नए भंडारी पुल को मास्टर तारा सिंह का दिया जाएगा नाम : सिद्धू

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 07:36 AM (IST)

अमृतसर (महेन्द्र, कमल): पंजाब सरकार द्वारा पंथक प्रतिनिधि तारा सिंह की स्मृति में करवाए गए राज्य स्तरीय समागम के दौरान उन्हें श्रद्धांजलियुक्त श्रद्धासुमन भेंट करने के बाद स्थानीय निकाय, टूरिज्म एवं सभ्याचारक मामलों के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने घोषणा की कि रेलवे स्टेशन के समीप बन रहे नए भंडारी पुल का नाम मास्टर तारा सिंह के नाम पर रखा जाएगा। इसके अलावा पुल पर बनने वाले चौक में उनकी प्रतिमा भी लगाई जाएगी, साथ ही पुतली घर स्थित उनके घर को जाती गली भी मास्टर तारा सिंह का नाम दिया जाएगा।


मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा यह प्रोग्राम आयोजित करवाने पर उन्होंने उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ‘मैं मरां-मेरा पंथ जीवे’ की सोच पर चलने वाले नेताओं की स्मृति में होने वाले इस तरह के समागम सभी कौमों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। इस मौके उन्होंने पुराने समय के अकाली दल को पवित्र जमात बताते हुए वर्तमान समय के अकाली दल को कुछ लोगों की जायदाद बताया। इसके अलावा उन्होंने नशे को गंभीर चिंता का विषय बताते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ बातचीत कर इसका हल निकालने की बात भी कही। समागम के दौरान गुरिन्द्र मकना थिएटर ग्रुप की तरफ से तंदुरुस्त पंजाब पर तैयार किया गया नाटक ‘मेरा ख्वाब-तंदुरुस्त पंजाब’ भी प्रस्तुत किया गया। सिद्धू ने मास्टर तारा सिंह की पौत्र-बहू डा. जसप्रीत कौर तथा पड़दोहते नवरीत सिंह का विशेष तौर पर सम्मान किया। 

मास्टर तारा सिंह की याद में बन सकता है म्यूजियम
समागम में मंत्री सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की तरफ से घोषणा करते हुए कहा कि यह यादगार उनके परिवार की इच्छा के अनुसार जहां वह कहेंगे, वहीं बनाई जाएगी। अगर उनके परिवार वाले उनके घर का कुछ हिस्सा दें, तो उनकी विचारधारा को उत्साहित करने के लिए मास्टर तारा सिंह के नाम पर म्यूजियम भी बनाया जाएगा। 

 

Anjna