करतारपुर कॉरिडोर: नवजोत सिद्धू ने विदेश मंत्रालय से फिर मांगी पाक जाने की इजाजत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 06:49 PM (IST)

चंडीगढ़: पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को एक बार फिर पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है। विदेश मंत्रालय को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा है कि इमरान ख़ान की तरफ से मिले निमंत्रण की कापी वह पहले ही विदेश मंत्रालय को भेज चुके हैं। सिद्धू ने कहा कि  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की तरफ से 9 नवंबर को पाकिस्तान में करतारपुर साहिब के रास्ते के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए न्योता मिला है, लिहाज़ा उनको पाकिस्तान जाने की इजाज़त दी जाए। 

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले भी नवजोत सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की इजाज़त मांगी थी। इसके बाद सिद्धू की तरफ से विदेश मंत्रालय को बाकायदा इमरान ख़ान की तरफ से भेजे निमंत्रण की कापी भी भेजी गई थी। बहरहाल अभी तक सिद्धू को पाकिस्तान जाने की इजाज़त नहीं मिली है। 

PunjabKesari

विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पाकिस्तान ने जिन लोगों को करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया है, उन्हें वहां जाने के लिए आधिकारिक स्तर पर मंजूरी लेनी होगी। विदेश मंत्रालय ने यह बयान पाकिस्तान द्वारा कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर गलियारा उद्घाटन समारोह में निमंत्रण दिए जाने के बाद दिया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस संबंध में कहा कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम करतारपुर के उद्घाटन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के जत्था की सूची में है, तो बतौर राजनीतिक शख्सियत या आमंत्रित व्यक्ति को क्लीयरेंस लेने की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News