सिद्धू की तस्वीर लगा किया हवन-यज्ञ, बोले : जमीनी संकट को दूर करें मंत्री

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 08:39 AM (IST)

अमृतसर(महेन्द्र): स्थानीय नगर सुधार ट्रस्ट द्वारा स्थापित की गई कमर्शियल ट्रक स्टैंड स्कीम वाली जमीन पर चल रहे विवादित कब्जों के मामले में उस समय एक नया रंग देखने को मिला, जब कब्जाधारकों द्वारा गठित की गई विश्वकर्मा मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को प्रसन्न करने तथा जमीनी कब्जे के चल रहे कानूनी संकट के निवारण की उम्मीद में सिद्धू की तस्वीर लगाकर हवन-यज्ञ करवाया गया ताकि उनके हलके के विधायक एवं मौजूदा कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू प्रसन्न होकर उनके सामने प्रकट होकर उनकी समस्या को सुनकर उसका समाधान कर सकें। 

संघर्ष कमेटी के प्रधान कंवलजीत सिंह तथा महासचिव ओंकार सिंह ने कहा कि उनकी संघर्ष कमेटी के सदस्यों का यह मानना है कि जिस तरह से पुरातन काल में महाकाल की स्थिति में इन्द्र देवता या अन्य किसी ऋषि महात्मा का हवन यज्ञ किया जाता था जिससे प्रसन्न होकर इन्द्र देवता तथा अन्य ऋषि महात्मा प्रसन्न होकर उस इलाके को महाकाल से मुक्त कर दिया करते थे। इसलिए इसी धारणा के तहत हलका पूर्वी एवं विश्वकर्मा नगर के लोगों ने सिद्धू की तस्वीर लगाकर उनकी पूजा-अर्चना तथा विधी पूर्वक मंत्रों का उ"ाारण किया ताकि उनके हलके के विधायक एवं स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू कम से कम एक बार ही समय निकाल कर उनके पास आएं और उनके महाकाल रूपी चल रहे जमीनी संकट को दूर करें। 

संघर्ष कमेटी के पदाधिकारियों का कहना था कि ट्रस्ट उनकी जिन जमीनों से कब्जे छोडऩे को कह रहा है, उन जमीनों की मलकीयत के सबूत के तौर पर कई कब्जाधारकों के पास रजिस्ट्रियां एवं इंतकाल, जमाबंदियों की कॉपियां तक मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि उनकी संघर्ष कमेटी प्रण किए हुए है कि न वे पीछे हटेंगे और न ही अपना अधिकार (हक) छोड़ेंगे, बल्कि इंसाफ के लिए पूरी तरह से खड़े रहेंगे। 

Vatika