पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के सर्वघोषित नेता बन चुके हैं सिद्धू : शिअद

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 11:08 AM (IST)

लुधियाना (कंवलजीत): पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा सुबह कसौली में लिटरेरी ऐस्ट द्वारा की गई टिप्पणी की सख्त शब्दों मे निंदा करते हुए शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के मुखमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से कहा कि वह देश के सभ्याचार और विरसे के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू की तुरंत कैबिनेट पद से छुट्टी की जाए।

पार्टी का कहना है कि सिद्धू ने अपनी पाकिस्तान फेरी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पाकिस्तान में यात्रा करना बहुत ही शानदार लगता है। क्योंकि वहां पर एक ही भाषा है, एक तरह का खाना पीना है और एक किस्म के लोग हैं। इसके विपरीत हमारे यहां भारत में अलग-अलग भाषा बोली जाती हैं, जिसके कारण उनको लोगों से बातचीत करने के लिए तेलगु सिखनी पड़ती है। इसके अलावा अलग किस्म का भोजन करना पड़ता है। सिद्धू ने सुझाव दिया कि पाकिस्तान जाना अब सुफनिया के देश में जाना जैसा लगता है, जबकि भारत में यात्रा करना भय जैसा अनुभव होता है।

भारत की वन सुवंनता, जिसमें इसके अलग-अलग धर्म, पहरावे, संगीत, खाने, सभ्याचार और भाषाएं शामिल हैं, का अपमान करने के लिए सिद्धू पर बोलते अकाली दल पार्टी के उप-प्रधान व बुलारे स. महेशइंद्र सिंह गरेवाल ने कहा कि देश का निरादर करने के लिए सिद्धू को सजा मिलनी चाहिए। सिद्धू पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के सर्वघोषित नेत व नुमाइंदा बन चुका है, जो लगातार इमरान खान और पाकिस्तान की प्रशंसा करता है। सिद्धू भुल चुका है कि वन सुनवंनता भारत की सबसे बड़ी तारीफ है। उन्होंने कैप्टन से अपील की है कि आम आदमी को राहत देने के लिए बिजली की बढ़ाई गई कीमतों को वापस लें, क्योंकि कांग्रेस सरकार आने के बाद 11 बार कीमत बढ़ चुकी है। दूसरे रा’यों से पंजाब के बिजली के रेट ’यादा है।

Vatika