सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर का श्रेय ‘झप्पी‘ को दिया

punjabkesari.in Friday, Nov 23, 2018 - 10:11 PM (IST)

नई दिल्ली/चंडीगढ़: कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत और पाकिस्तान की सरकारों के करतारपुर गलियारा निर्माण करने के फैसले का श्रेय अपनी पाकिस्तान यात्रा और वहां के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से ‘झप्पी‘ को दिया।  

उन्होंने कहा, ‘‘कम से कम वो राफेल सौदा तो नहीं थी।‘‘ सिद्धू पाकिस्तान यात्रा तथा बाजवा के गले लगने को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मध्य प्रदेश चुनाव प्रचार के दौरान अपनी आलोचना का जवाब दे रहे थे। सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में गए थे। इस बीच शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि सिद्धू सिर्फ श्रेय ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धू कौन हैं? उनकी कोई भूमिका नहीं है। 

उन्होंने कहा कि यह उनकी पार्टी थी जिसने केंद्र के समक्ष यह मुद्दा उठाया था। इससे पूर्व कल एक ट्वीट में सिद्धू ने इमरान खान को ‘हीरा‘ करार देते हुए कहा था, ‘‘शुक्रिया इमरान खान भाई, हम सकारात्मक कदम का स्वागत करते हैं। यह हमारे लिए बड़ी बात है। आप हीरा हैं। मानवजाति की इस महान सेवा के लिए आपका आभार।‘‘ सिद्धू ने विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज को लिखे पत्र में भी कहा है कि सिख कौम के धार्मिक हित के लिए भारत सरकार द्वारा पाकिस्तान के समकक्ष मंत्री को लिखने के संबंध में वह उनसे कुछ महीने पहले मिले थे तथा उनके पाकिस्तान दौरे के दौरान उन्हें श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर करतारपुर साहिब के रास्ते को खोलने सम्बन्धी पाकिस्तान की इच्छा से अवगत करवाया गया था। 

Vaneet