नवजोत सिंह सिद्धू श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर का श्रेय लेने के हकदार: जाखड़

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 01:16 PM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलने के मौके पर पाकिस्तान के  प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा पंजाब के पूर्व कांग्रेसी मंत्री नवजोत सिद्धू को 9 नवम्बर को प्रोग्राम में शामिल होने के लिए दिए विशेष निमंत्रण को लेकर जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कोई टिप्पणी करने से इंकार किया है, वहीं पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार व विधायक राजा अमरेंद्र सिंह वडि़ंग ने सिद्धू की कॉरिडोर के लिए निभाई भूमिका की खुलकर प्रशंसा की है।

 

आज यहां पंजाब कांग्रेस भवन में हुए एक प्रोग्राम में पहुंचे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष जाखड़ ने कहा कि नवजोत सिद्धू करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलवाने का कार्य शुरू करवाने का श्रेय लेने के पूरे हकदार हैं। इसलिए पाकिस्तान द्वारा नवजोत सिद्धू को कॉरिडोर खोलने के मौके पर प्रोग्राम में बुलाना गलत नहीं है। जाखड़ ने कहा कि सिद्धू ने बातचीत शुरू की तो कॉरिडोर बनाने की बात आगे बढ़ी परंतु अब अकाली दल के नेता बिना वजह श्रेय अपने सिर लेने के लिए लोगों को गुमराह करने के प्रयास कर रहे हैं।



इसी दौरान मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार राजा वडि़ंग ने भी नवजोत सिद्धू द्वारा करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलवाने के लिए बातचीत करके निभाई भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए उनकी सराहना की। राजा वडि़ंग ने हरसिमरत बादल द्वारा दिए उस बयान पर भी ऐतराज जताया जिसमें उन्होंने कहा कि करतारपुर साहिब जाने वाले भारतीय जत्थे का नेतृत्व उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू करेंगे। 

Vatika