नवजोत सिद्धू कांग्रेसी ही हैं और कांग्रेसी ही रहेंगे: भट्ठल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 09:06 PM (IST)

संगरूर(बेदी): पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की चर्चा पर बीबी रजिंदर कौर भट्ठल ने कहा कि सिद्धू कांग्रेसी है और कांग्रेस का ही हिस्सा रहेंगे। बीबी भट्ठल ने कहा कि चर्चा और असलीयत में बहुत फर्क होता है। भट्ठल ने कहा कि गत दिवस नवजोत सिद्धू कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करके आए हैं इससे साबित होता है कि वह पक्के कांग्रेसी हैं और कांग्रेस पार्टी का ही हिस्सा है। 

उन्होंने कहा कि सोच की विभिन्नता कही भी हो सकती है परंतु इसका यह अर्थ नहीं कि उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी। कौन से नेता को कहां लगाना है, इसका फैसला हाईकमान ने करना है। दिल्ली हिंसा के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार बताते हुए बीबी भट्ठल ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों ने धर्मों में बंटवारा करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि जिस समय दिल्ली जल रही थी, उस समय प्रधानमंत्री अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ घूम रहे थे। दिल्ली हिंसा के लिए पूरी तरह भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए जिम्मेदारी सिर्फ गृह मंत्री को ही नहीं बल्कि मोदी सरकार को इस्तीफा देना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि सरकार के गढ़ में ऐसी घटना होना शर्मनाक है। 2022 में आम आदमी पार्टी द्वारा पंजाब में सरकार बनाने के दावे पर बीबी भट्ठल ने कहा कि आप द्वारा पहले भी पंजाब में सरकार बनाने के दावे किए जा रहे थे जबकि अब तो पंजाब में आप के कई गुट बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी और अकाली दल के 10-19 गुट बन चुके हैं सिर्फ कांग्रेसी ही ऐसी पार्टी है जो एक अध्यक्ष और एक झंडे अधीन खड़ी है।

Vaneet