सिद्धू का कैप्टन को पत्र, लिखा मुझे पाकिस्तान जाने दिया जाए

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 05:12 PM (IST)

चंड़ीगढ़: पंजाब में कांग्रेस के विधायक एवं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर साहिब गलियारा के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी है। अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट से निर्वाचित सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को शनिवार को पत्र लिखकर यह अनुमति मांगी है। 

उन्होंने पत्र में लिखा है कि आपके संज्ञान में मैं (नवजोत सिंह सिद्धू) यह बात लाना चाहता हूं कि पाकिस्तान सरकार ने मुझे 9 नवंबर को करतारपुर साहिब गलियारा के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। एक विनम्र सिख के रूप में मेरे लिए यह सम्मान का अवसर होगा कि मैं इस एतिहासिक मौके पर श्री गुरु नानक देव जी के पवित्र स्थल पर मत्था टेक सकूं और अपनी परंपरा को निभा सकूं। उन्होंने पत्र में मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि उन्हें इस पावन अवसर पर पाकिस्तान जाने की अनुमति दी जाए। 

गौरतलब है कि पिछले साल पाकिस्तान की ओर से करतारपुर गलियारे के शिलान्यास में भाग लेने के समय जब सिद्धू वहां गए तो पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर बाजवा के साथ गले मिलने पर अच्छा खासा विवाद हो गया था। सिख सम्प्रदाय के प्रथम गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर मनाए जा रहे प्रकाशोत्सव यह गलियारा खोला गया है। गुरु नानक देव ने अपने जीवन के अंतिम यहां बिताए थे। 

 

Vaneet