इस्तीफे के बाद गर्माई सियासत: सिद्धू के अगले कदम पर टिकी नजरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 09:38 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): नवजोत सिद्धू द्वारा इस्तीफा देने के बाद पंजाब में सियासत पूरी तरह गर्मा गई है, जिसमें सबकी नजरें सिद्धू के अगले कदम पर लगी हुई हैं। यहां बताना उचित होगा कि सिद्धू ने विधायक या कांग्रेस पार्टी की बजाय सिर्फ  कैबिनेट मंत्री के रूप में इस्तीफा दिया है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सिद्धू कांग्रेस के केंद्रीय संगठन में पद मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

इससे पहले सुखपाल खैहरा व सिमरजीत बैंस ने सिद्धू को कांग्रेस छोडऩे पर तीसरे मोर्चे के चीफ  मिनिस्टर के उम्मीदवार के रूप में समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इसी तरह आम आदमी पार्टी ने भी सिद्धू के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। अब देखना यह है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह व कांग्रेस द्वारा सिद्धू के इस्तीफे पर क्या फेैसला लिया जाता है, जिसके बाद अगर सिद्धू की केंद्रीय कमेटी में सम्मानजनक एडजस्टमैंट न हुई तो वह पार्टी छोडऩे पर विचार कर सकते हैं। 


उधर तहत कैप्टन ने इस्तीफा मिलने की बात स्वीकार की है लेकिन अभी कोई फैसला नहीं किया है।हालांकि कैप्टन के तेवरों से यही लगता है कि वह सिद्धू के साथ कोई लिहाज करने के मूड में नहीं हैं जिसे लेकर चर्चा तेज हो गई है कि सिद्धू को हटाने के बाद बिजली विभाग क्या कैप्टन अपने पास रखेंगे या किसी दूसरे मंत्री को देंगे। इसके अलावा मंत्री बनने के कई दावेदार भी सिद्धू की कुर्सी पर कब्जा करने के लिए सक्रिय हो गए हैं। इनमें कई ऐसे विधायक शामिल हैं जो 3 या उससे ज्यादा बार जीतने के बावजूद मंत्री न बनाए जाने को लेकर पहले ही दिन से नाराज चल रहे हैं। अब देखना यह होगा कि कैप्टन व कांग्रेस हाईकमान इन विधायकों को शांत रखने के लिए क्या फैसला लेते हैं।

 

Vatika