किसानों के हक में सिद्धू ने फिर किया Tweet, कहा- ''क्रांति कभी पीछे की ओर नहीं जाती''

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 06:11 PM (IST)

जालंधरः केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले 15 दिनों से दिल्ली में धरने पर डटे हुए हैं। हकों की लड़ाई लड़ रहे किसानों के समर्थन में जहां पंजाबी कलाकार बढ़चढ़ हिस्सा ले रहे हैं, वहीं राजनीतिक लीडर भी उनका समर्थन कर रहे हैं। किसानों के हक में आए पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है।

सिद्धू ने ट्वीट करते हुए कहा कि ''क्रांति कभी भी पीछे की ओर नहीं जाती....नेतृत्व की असली ताकत 'ना' करने में हैं, हां करना आसान है.....आप जो नहीं करते हैं, निर्धारित करता है कि आप क्या कर सकते हैं।''

PunjabKesari

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया पर किसानों के हक मे आवाज बुलंद करते हुए पहले भी ट्वीट करते हुए लिखा था कि केंद्र सरकार किसानों और पूंजीपतियों के साथ दोगलापन कर रही है। उन्होंने कहा था कि अगर एक किसान दो लाख रुपए तक का कर्ज लेता है तो उससे गारंटी के तौर पर खाली चैक पर हस्ताक्षर करवाए जाते हैं और कर्ज ना लौटाने पर उसकी जायदाद को सीज कर दिया जाता है और किसान को जेलों तक की हवा खानी पड़ती है लेकिन इसके उल्ट अंबानी ने 46 हजार करोड़ रुपए वापिस नहीं किए तो क्या उससे खाली चैक लिया गया या फिर उसकी जायदाद अटैच की गई? उन्होंने कहा कि अगर किसान कर्ज लेता है तो उसको 5 सालों में बैंक को कर्ज लौटाना पड़ता है लेकिन बड़े-बड़े पूंजीपतियों को 20 या 25 सालों का समय कर्ज लौटाने के लिए दिया जाता है, जोकि किसानों के साथ धक्का है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News