घर की खुशियों को लगी नजर, गोद लिए बच्चों से मरहूम हुए माता-पिता(pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 10:42 AM (IST)

नूरपुरबेदी (संजीव): स्थानीय बंगाला बस्ती की 10 दिन पहले अगवा हुई 6 वर्षीय मासूम खुशी के इकलौते सवा महीने के भाई की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई, जिसके चलते दोनों बच्चों के प्यार से मरहूम हो गए गरीब माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल था।

10 दिन पहले से लापता हुई थी खुशी
गौरतलब है कि लोहड़ी के दिन रात्रि के समय चल रहे समागम के दौरान खुशी पुत्री संजीत अचानक लापता हो गई थी। इस पर माता-पिता द्वारा बच्ची को अगवा कर लिए जाने के जताए गए शक के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू कर दी थी। भले 10 दिनों से लापता हुई खुशी का अभी तक पुलिस कोई पता नहीं लग सकी, पर इस दौरान उसके इकलौते भाई की मौत हो जाने से गरीब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। इस दुख की घड़ी में विभिन्न स्थानों से पहुंचे रिश्तेदारों ने बताया कि उक्त जोड़े द्वारा दोनों बच्चों, अगवा हुई खुशी तथा सवा महीने के बच्चे को अपने सहारे के लिए अलग-अलग रिश्तेदारों से गोद लिया हुआ था।

तलाश में जुटे माता-पिता नहीं रख पाए बच्चे का ध्यान
बच्चे की माता रीटा के पिता रफीक नाथ, भाई सुभाष, मंडी अहमदगढ़ से पहुंचे जीजा रफी तथा होशियारपुर से पहुंचे जीजा किशन ने बताया कि माता-पिता समेत समूचे बस्ती के लोग बच्ची की तलाश में जुटे हुए थे तथा इस दौरान ज्यादा देखभाल न होने के कारण सवा महीने का बच्चा कबीर ठंड की चपेट में आने से निमोनिया का शिकार हो गया। इस दौरान उसे उपचार हेतु कई अस्पतालों में दिखाने के उपरांत पी.जी.आई. चंडीगढ़ में दिखाया गया था, मगर बच्चे का निमोनिया बिगड़ जाने से प्रात: उसकी घर में ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि एक बच्ची के लापता होने तथा दूसरे की मौत हो जाने के कारण बच्चों के प्यार से वंचित हुए माता-पिता को पुलिस प्रशासन पूछताछ के नाम पर परेशान न करे। मेहनत-मजदूरी करके घर का गुजारा चलाने वाले बच्ची के गरीब पिता संजीत तथा माता रीटा का रो-रोकर बुरा हाल था।

एस.एस.पी. से बच्ची की तलाश करने की मांग
बच्ची के रिश्तेदारों ने कहा कि लापता बच्ची खुशी ही माता-पिता का एकमात्र जीने का सहारा बची है, जिसका जल्द से जल्द सुराग लगाया जाए। उन्होंने एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा से मांग की कि बच्ची की तलाश हेतु तफ्तीश में तेजी लाई जाए।

विभिन्न अधिकारी बच्ची की तलाश में जुटे : थाना प्रभारी
इस संबंध में थाना प्रभारी नूरपुरबेदी इंस्पैक्टर कुलवीर सिंह कंग ने कहा कि समूचा पुलिस प्रशासन दिन-रात बच्ची की तलाश में जुटा है। मामले को हल करने के लिए 3 एस.एच.ओ. तथा 3 डी.एस.पी. के अलावा जिला पुलिस प्रमुख की देखरेख में अन्य पुलिस अधिकारी भी उक्त कार्रवाई में लगे हैं।

Anjna