नीरज, वीर व अग्रवाल की करोड़ों की प्रापर्टी अटैच

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 12:35 AM (IST)

अमृतसर (नीरज): इंकम टैक्स विभाग की तरफ से पिछले दिनों रीयल इस्टेट सैक्टर से जुड़े कारोबारियों के 35 प्रतिष्ठानों पर की गई रेड में करोड़ों रुपयों की ज्वैलरी व करोड़ों रुपयों का कैश जब्त किए जाने के बाद विभाग ने 3 प्रतिष्ठानों, जिसमें नीरज, वीर व अग्रवाल की करोड़ों रुपयों की प्रापर्टी को आज अटैच कर दिया है। 

जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स इन्वैस्टीगेशन विंग की तरफ से प्रापर्टी के 3 दस्तावेज राजस्व विभाग के तहसीलदार व सब-रजिस्ट्रार के पास भेजे गए, जिनको विभाग ने अटैच कर दिया है। इस कार्रवाई के चलते उक्त तीनों प्रतिष्ठानों के मालिक अपनी प्रापर्टी को न तो बेच सकते हैं और न ही किसी प्रकार का कोई अन्य काम कर सकते हैं, जब तक इनकम टैक्स विभाग की तरफ से उनको एनओसी नहीं मिल जाती है। इससे पहले इंकम टैक्स विभाग ने लौहरका रोड स्थित दर्जनों प्रतिष्ठानों की प्रापर्टी को अटैच कर दिया था।

जानकारी के अनुसार अभी तक इंकम टैक्स इन्वैस्टीगेशन विंग ने उन 30 बैंक लॉकर्स को भी नहीं खोला है, जिनको रेड के दौरान सीज किया गया था संभावित है कि इन बैंक लॉकर्स में भी कुछ बड़ी सफलता हाथ लगेगी। इतना ही नहीं इंकम टैक्स विभाग उस राजस्व विभाग के पटवारी के दस्तावेजों की भी गहनता के साथ जांच कर रहा है, जिसके घर में विभाग ने रेड की थी पता चला है कि पटवारी की कुछ बड़ी कॉलोनियों में हिस्सेदारी थी।  

Des raj