NEET UG के उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर, जल्द करें ये काम

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 02:42 PM (IST)

पंजाब डेस्क: नीट यू.जी. के उम्मीदवारों के लिए खास खबर है। जानकारी के लिए बता दें कि मेडिकल काउंसिल कमेटी की ओर से अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया जारी है। उम्मीदवारों के लिए तीसरे राउंड की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं चॉइस प्रक्रिया 5 अक्तूबर 2024 से शुरू हो गई है। उम्मीदवार के पास 8 अक्तूबर तक का समय है वह अपनी चॉइस भर सकते है। 

बता दें कि इससे पहले एम.सी.सी. द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी गई थी जिसमें पहल दो राउंड में दाखिला लेने वालों को मौका दिया गया था कि वह एक अक्टूबर तक अपनी सीट छोड़ सकते हैं। सीट आवंटन प्रक्रिया 9 और 10 अक्टूबर को होगी। फाइनल परिणाम 11 अक्तूबर को जारी होगा। उम्मीदवार को आंबटित संस्थान में 12 से 18 अक्तूबर तक आना होगा। 19-20 अक्टूबर को डाटा वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। नीट यू.जी काउंसलिंग 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए 1000 रुपए फीस देनी होगी। एस.सी. वर्ग को 500 रुपए फीस का भुगतान करना होगा। 

नीट उम्मीदवारों अधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि अखिल भारतीय कोटा (15 फीसदी), डिम्मड विश्वविद्यालयों, केंद्रीय विश्विवद्यालयों, सभी एम्स और पुडेचरी ओर कराईकल में ज्वाहरलाल स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान संस्धान में एंट्री के लिए नीट-यू.जी. 2024 उम्मीदवार 8 अक्तूबर तक ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए अपनी चॉइस भर सकते हैं। इसके अलावा पहले दो राउंड में जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था उन्हे कोई सीट नहीं मिली थी उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन नहीं करना पड़ेगा। तीसरे राउंड का रजिस्ट्रेशन उन उम्मीदवार का होगा जिन्होंने पहले और दूसरे राउंड में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News