कोरोना वायरस पर दवाई बनाने का दावा करने वाले नीटू शटरां वाले को जेल भेजा

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 08:46 AM (IST)

जालंधर(वरुण): कोरोना वायरस पर कथित दौर पर देसी दवाई तैयार करने का दावा करते हुए वीडियो बना कर उसे वायरल करने वाले नीटू शटरां वाला को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया है। नीटू शटरां वाला ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि हर बार की तरह इस बार भी वह नौटंकी करना चाहता था, लेकिन ऐसी कोई दवाई उसने नहीं बनाई है। नीटू ने कहा कि वह सिर्फ सोशल मीडिया पर चर्चा बटोरना चाहता था। 

नीटू शटरां वाला द्वारा बनाई गई यह वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ज्यादातर लोग नीटू के इस दावे की ङ्क्षनदा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि नीटू पहले भी इसी प्रकार नौटंकी करता आया है। वहीं पुलिस की कार्रवाई की भी खूब प्रशंसा हो रही है। बता दें कि बीते दिन नीटू ने एक वीडियो बना कर दावा किया था कि उसने कोरोना वायरस से लेकर कैंसर व टी.बी. जैसी बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए देसी दवाई तैयार कर ली है।

उसने दावा किया था कि मात्र एक चम्मच दवाई का खाने से एक घंटे के अंदर कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा। जैसे ही वीडियो वायरल हुई तो अमित तनेजा ने डी.जी.पी. व पुलिस कमिश्नर को इस मामले की ऑनलाइन शिकायत भी कर दी थी।सिविल सर्जन की तरफ से नीटू पर अफवाहें फैलाने, धोखा करने समेत कई धाराएं लगाने की सिफारिश की गई थी, जिसके बाद थाना-8 में नीटू शटरां वाले के खिलाफ अलग-अलग धाराओं अधीन केस दर्ज कर देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तारी के बाद रविवार को उसे कोर्ट में पेश करने के उपरांत जेल भेज दिया गया है।

swetha