नेहा शौरी हत्याकांडः  चुनाव आयोग ने डी.सी. रोपड़ से मांगा पूरा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 11:50 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): पिछले दिनों खरड़ स्थित पंजाब की प्रमुख लैबोरेटरी में तैनात ड्रग इंस्पैक्टर नेहा शौरी की हत्या में इस्तेमाल हुए पिस्तौल का लाइसैंस जारी किए जाने के मामले का अब चुनाव आयोग ने भी नोटिस लिया है।  

उल्लेखनीय है कि महिला अधिकारी नेहा की बलविंद्र नामक व्यक्ति ने लैबोरेटरी में गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दौरान खुद के पकड़े जाने पर उसने अपने आपको भी गोली मारकर खत्म कर लिया था। हत्याकांड के बाद यह बात सामने आई थी कि प्रशासन के अधिकारियों की ओर से हथियार लाइसैंस चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद जारी किया गया। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने बताया कि यह जांच का विषय बनता है, जिस कारण रोपड़ जिले के डिप्टी कमिश्नर से चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद हथियार का लाइसैंस जारी करने के मामले में रिपोर्ट मांगी गई है।

उन्होंने बताया कि हथियार डीलर के दस्तावेजों समेत संबंधित विभाग का पूरा रिकॉर्ड 48 घंटे के अंदर पेश करने के लिए कहा गया है। चुनाव अधिकारी का कहना है कि यह भी जांच का विषय है कि संबंधित व्यक्ति को ऐसा कौन सा खतरा था या क्या ऐसी जरूरत थी, जिस कारण पिस्तौल का लाइसैंस चुनाव के समय दिया गया। नेहा हत्याकांड के मामले में पंजाब पुलिस की ओर से गठित विशेष जांच टीम यह पता लगा रही है कि किसी ड्रग माफिया का तो इसके पीछे हाथ तो नहीं है।

Vatika