कर्फ्यू के आदेशों की उल्लंघना करने वालों का न ही बनेगा पासपोर्ट और न ही आर्म्स लाइसेंस

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 02:55 PM (IST)

जालंधरः कोरोना वायरस का संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा। पंजाब में लगातार मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के आदेशों की उल्लंघना करने वालों को पुलिस माफ करने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे लोगों का न तो पासपोर्ट बनेगा और न ही उन्हें आर्म्स लाइसेंस मिलेगा। जिनके बन चुके वो भी खुशफहमी में न रहें क्योंकि पुलिस उनको भी रिव्यू करने से पीछे नहीं हटेगी।

जालंधर में कोरोना के 62 मामले सामने आने के बावजूद लोग  समझ नहीं रहे हैं और न ही सुधर रहे हैं, जिसे देखते हुए पुलिस अब यह सख्त कदम उठाएगी। बुधवार को पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा और एस.एस.पी. देहाती नवजोत सिंह माहल की मौजूदगी में यह चेतावनी दी। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कर्फ्यू लागू हुए माह बीत चुका है लेकिन लोग अब भी बेवजह घर से बाहर घूम रहे हैं। हमने पहले सख्ती की और अब समझा रहे हैं लेकिन हर रोज सड़कों पर घूमते लोग मिल रहे हैं, जिसे अब जालंधर की हालात के हिसाब से बर्दाश्त नहीं कर सकते। अब पुलिस सख्त एक्शन लेकर रहेगी।

 पासपोर्ट और आर्म्स लाइसेंस को लेकर पुलिस कमिश्नर की चेतावनी इसलिए अहम है क्योंकि दोनों पुलिस रिपोर्ट के आधार पर ही बनते हैं। अगर पुलिस ने नेगेटिव रिपोर्ट दी तो फिर ना तो पासपोर्ट बनेगा और न ही आर्म्स लाइसेंस।  जिन लोगों के आर्म्स लाइसेंस कमिश्नरेट से बन चुके हैं, उन पर भी पुलिस आसानी से कार्रवाई कर सकती है। 
 

swetha