पंजाब की कई जेलों में अब भी चल रहा है गैंगस्टरों और तस्करों का नैटवर्क

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 03:20 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): पंजाब की कई जेलों बीते कुछ साला से गैंगस्टरों और समगलरों की गतिविधियों का केंद्र रही हैं और इनें जेलों में बैठे गैंगस्टर जहां कत्ल करने के बाद फेसबुक पर कत्ल की जिम्मेदारी लेते रहे हैं, वहीं पाक समगलरों से हैरोइन और हथियार आदि की खेप मंगवाने में भी कई जेलें में से मोबाइल फोन पर नैटवर्क चलता रहा है। आज भी पंजाब की कई जेलों में बैठे गैंगस्टरों और नामी समगलरों पर ऐसे दोष लग रहे हैं कि आज भी पंजाब की कई जेलों में यह नैटवर्क चल रहा है। फिरोजपुर भारत पाक बार्डर पर हैरोइन के साथ पंजाब पुलिस की तरफ से पकड़े गए समगलरों से पूछताछ करने के बाद भी कई बार पुलिस आधिकारियों ने यह खुलासा किया था। प्राप्त जानकारी अनुसार पंजाब की जेलों में चल रहे मोबाइल फोन नैटवर्क को बंद करवाने के लिए कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सरकार ने समय-समय पर सख्ती की, स्पैशल सर्च आप्रेशन चलाए और साल 2019 में 1800 से ज्यादा मोबाइल फोन पंजाब की जेलों में बंद कैदियों और हवालाती से बरामद किए गए, जिनमें से फिरोजपुर की जेल में से भी सैंकड़ों मोबाइल फोन बरामद किए जा चुके हैं।

पंजाब की जेलों में जल्द लगेंगे पोरटेबल जैमर
दूसरी तरफ जगबानी के साथ विशेष बातचीत करते पंजाब के जेल मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा ने कहा कि पंजाब की जेलों में कैप्टन सरकार ने शिकंजा कस्सा हुआ है और 10 साल सत्ता में रही बादल सरकार के समय पंजाब भर की जेलें गैंगस्टरों और समगलरों के लिए सैरगाह बनीं हुई थीं और जेलों में ऐसे लोगों के पास मोबाइल फोन और अन्य सहूलता होती थीं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पंजाब की जेलों में विशेष चैकिंग मुहिम चलाते 1800 के करीब मोबाईल फोन बरामद किए गए हैं और ड्यूटी में कथित कोताही और मिलीभुगत के लिए 5 जेल अधिकियों को डिसमिस किया जा चुका है। 

उन्होंने कहा कि पंजाब भर की जेलों में जबरदस्त सख्ती की गई है और जल्द पोरटेबल जैमर लगाए जाऐंगे। उन्होंनें कहा कि बठिंडा और अमृतसर की जेलों में सी.आर.पी.एफ के साथ मिलकर ज्वाईंट आप्रेशन चलाया गया है और जेल में चोरी मोबाइल फोन ले जाने की प्रक्रिया को रोकने के लिए जेलों में सिम लाक और मोबाइल डिवाईस लोकेटर के साथ-साथ विशेष डाग स्कवैड की भी मदद ली जा रही है। सुखजिन्द्र सिंह रंधावा न कहा कि थोड़े समय में पंजाब की जेलों में सभी मोबाइल फोन पकड़ लिए जाऐंगे।


 

Mohit