हावड़ा एक्सप्रैस से मिला एक दिन का नवजात बच्चा, स्टेशन पर मचा हडक़ंप

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 07:07 PM (IST)

अमृतसर(जशन): अमृतसर रेलवे स्टेशन पर एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने इंसानियत को शर्मशार करके रख दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृतसर रेलवे स्टेशन पर हावड़ा एक्सप्रैस रेलगाड़ी के टॉयलेट से महज (एक दिन का बच्चा)  मिलने से वहां पर हडक़ंप मच गया। जिस दौरान वहां पर आनन-फानन में रेलवे उच्चाधिकारियों के इलावा थाना जी.आर.पी. व आर.पी.एफ. के अधिकारी तुरंत पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। 
इस शर्मशार घटना से ममता की मूरत कही जाने वाली मां को भी कई प्रकार के प्रश्नों के बीच खड़ा कर दिया है। पता चला है कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर उक्त रेलगाड़ी खड़ी हुई तो कुछ ही देर बाद रेलगाड़ी की साफ-सफाई करने के रेलकर्मी कार्य करने लगे। इस दौरान टॉयलेट साफ करने वाले एक युवा कर्मी ने जब टॉयलेट का दरवाजा खोला तो उसे एक बच्चे की किलकारी सुनी। इस दौरान जब उसने एक छोटे से बच्चे को देखा तो वे खुद दंग रह गया। उसने तुरंत ही इसके बारे में रेलवे अधिकारियों को सूचित किया। 

कुछेक पुलिसकर्मियों को कहना है कि प्रारंभिक जांच में उक्त बच्चा मात्र एक दिन का नवजात है। इसके बाद पुलिस ने गहण छानबीन शुरू कर दी व बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल में पहुंचाया। दूसरी और पता चला है कि उक्त बच्चे को गोद लेने के कुछ चाहवान लोग भी अस्पताल में पहुंचे चुके हैं। समाचार लिखे जाने तक पुलिस जहां इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए कार्रवाई कर रही थी वहीं अस्पताल प्रशासन उक्त बच्चे की सांभ-संभाल करने में जुटा था। 

Vaneet