पुरानी मशीनरी व कबाड़ बेचकर जुटाए पैसों से नगर निगम अफसरों को मिलेंगी नई गाडिय़ां

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 04:52 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): नगर निगम ने कंगाली के दौर में अफसरों को पेश आ रही गाडिय़ों की कमी दूर करने के लिए पुरानी मशीनरी व कबाड़ बेचकर पैसा जुटाने की योजना बनाई है।इस मामले में वर्कशाप ब्रांच के अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट तैयार की गई है कि नगर निगम की विभिन्न ब्रांचों के स्टाफ के पास चल रही जिप्सी व अम्बैसेडर आदि गाडिय़ां काफी पुरानी हो चुकी हैं। गाडिय़ों के अक्सर खराब रहने कारण विभागीय वर्किंग तो प्रभावित होती ही है, उन गाडिय़ों की रिपेयर पर भी काफी ज्यादा खर्च आ रहा है। 

इसके मद्देनजर अफसरों द्वारा पैट्रोल पर चल रही इन पुरानी गाडिय़ों को कंडम करके पैसा बचाने के लिए डीजल से चलने वाली बोलैरो आदि गाडिय़ां खरीदने का प्रस्ताव बनाया गया है। जब फाइल मंजूरी के लिए मेयर बलकार संधू के पास पहुंची तो उन्होंने फंड की कमी का हवाला देते हुए पहले कंडम हो चुकी मशीनरी व कबाड़ बेचने के आदेश दिए हैं। इससे इकटठे होने वाले पैसों से ही नई गाडिय़ां खरीदने का फैसला किया जाएगा।

कमेटी की निगरानी में होगी बोली
कंडम मशीनरी व कबाड़ की बोली करवाने के लिए मेयर द्वारा ज्वाइंट कमिश्नर कुलप्रीत सिंह की अगुवाई में कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें पार्षद जय प्रकाश, परविन्द्र लापरां के अलावा वर्कशाप ब्रांच के अफसरों को शामिल किया गया है।

अफसरों को किराए पर लेकर दी गई गाडिय़ां
नगर निगम में गाडिय़ों की कमी होने कारण पिछले कुछ समय से आला अधिकारियों को किराए पर इनोवा गाडिय़ां लेकर दी गई हैं, जिसके बदले एक गाड़ी के हिसाब से प्रतिमाह 37 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। उन गाडिय़ों को नगर निगम की तरफ से हर महीने अधिकतम 261 लीटर डीजल दिया जाता है और अधिकतम 2500 किलोमीटर ही गाडिय़ां चलने की शर्त भी लगाई गई है।

Punjab Kesari