कोरोना काल में Wedding को लेकर पंजाब सरकार के नए आदेश से Resorts को बड़ा झटका

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 01:00 PM (IST)

लुधियाना(जोशी): कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजऱ 20 से 30 अप्रैल तक पंजाब में होने वाले विवाह समारोहों में 20 से अधिक लोगों के जमावड़े पर पाबंदी लगा दी गई है।इन समारोहों में 10 से अधिक लोगों के इकट्ठ के लिए जिला प्रशासन से अग्रिम मंजूरी आवश्यक कर दी गई है। राज्य सरकार द्वारा जारी इस नए आदेश से वैडिंग रिसॉर्ट्स के 21 अप्रैल से 30 अप्रैल तक होने वाले लगभग सभी समारोह रद्द हो गए हैं जिसकी वजह से पहले से आर्थिक मंदी का शिकार हो रहे वडिंग रिसॉर्ट्स के मालिकों को एक बार फिर भारी आर्थिक नुक्सान का झटका लगा है।

इस सम्बन्ध में कई स्थानीय वैडिंग रिसॉर्ट्स के मालिकों से बात की गई जिन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि उनके रिसॉर्ट्स में 20 से 30 अप्रैल तक विवाह समारोहों की जो बुकिंग हुई थी, वह रद्द कर दी गई है जिससे उन्हें भारी आर्थिक क्षति पहुंची है जिसकी भरपाई हो पाना निकट भविष्य में संभव नहीं लग रहा।इन वेडिंग रिसॉर्ट्स मालिकों में विकास श्रीवास्तव (स्टालोन मैनर), सुखदर्शन जैन भोला (महाराजा ग्रैंड), सिद्धार्थ गुप्ता (हर्षिला रिसॉर्ट्स), इंद्रजीत सिंह खुराना (सोना ग्रैंड), किशन ठाकुर (व्हिस्लिंग वुड्स), सुखदर्शन जैन भोला (महाराजा ग्रैंड व कोठरी रिसॉर्ट्स) और पवित्र सिंह  (क्लस्टोन ग्रैंड) शामिल हैं। अभी 8 अप्रैल को ही पंजाब सरकार ने एक आदेश जारी किया था जिसके अंतर्गत वैडिंग रिसॉर्ट्स के हाल में 50 और लॉन में 100 लोगों की एकत्रिता करने की अनुमति दी गई थी। इस आदेश से वैडिंग रिसॉर्ट्स के मालिकों ने कुछ रहत महसूस की थी व नई बुकिंग हुई थी। लेकिन अब सारी स्थिति पलट गई है।

वैडिंग रिसॉर्ट्स के मालिकों को लगता है कि बिना वजह उनकी इंडस्ट्री को टारगेट किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के सलाहकार कमरों में बैठ कर नित नई पॉलिसी तैयार कर रहे हैं, उन्हें जमीनी हक़ीक़त के बारे में कुछ मालूम नहीं है। बाकी सारे उद्योग धंधे ठीक-ठाक ढंग से चल सकते हैं तो केवल होटल, रैस्टोरैंट्स और वैडिंग्स रिसॉर्ट्स को ही निशाना क्यों बनाया जा रहा है। ऐसे भी कुछ एन.आर.आई. बताए जाते हैं जो विवाह समारोहों में शामिल होने के लिए विदेशों  से आकर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन हो चुके हैं लेकिन अब उन्हें यह जानकार बेहद निराशा हुई है कि शादी समारोह रद्द क्र दिया गया है। लुधियाना मैरिज पैलेस वैल्फेयर एसो. के प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि अगर सरकार कोई निर्णय लेती है तो वैडिंग रिसॉर्ट्स के मालिकों को उसे लागू करने के लिए कम से कम हफ्ते-दस दिन का समय तो दिया जाना चाहिए ताकि वे अपनी योजना बना सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News