पंजाब में 22 तारीख को Petrol Pump बंद होंगे या नहीं? जानें क्या है डीलरों का नया Plan

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2024 - 12:06 PM (IST)

लुधियाना  (खुराना): पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन पंजाब दोआबा ग्रुप द्वारा 22 फरवरी को पंजाब भर में पेट्रोल पंप बंद कर हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया था।  अब देश की तीनों प्रमुख पेट्रोलियम कंपनियों इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पैट्रोलियम व भारत पेट्रोलियम कंपनी के आला अधिकारियों के साथ 22 को  होने वाली बैठक के कारण फिलहाल वापस ले लिया गया है । 

मामले संबंधी जानकारी देते हुए एसोशिएशन के पंजाब प्रधान परमजीत सिंह दोआबा ने बताया कि पेट्रोलियम कंपनियों के आला अधिकारियों द्वारा  विश्वास दिलाया गया है कि 22 फरवरी मुंबई में होने वाली बैठक में पैट्रोल पंप डीलरों को बड़ी राहत दी जा सकती है। उन्होंने बताया कि पेट्रोलियम कंपनियों की डीलरो के साथ लास्ट बैठक वर्ष 2018 में हुई थी।  तेल कंपनियों द्वारा पिछले लंबे अरसे से पेट्रोलियम कारोबारियो को पेट्रोल और डीजल की कीमत पर दी जाने वाली कमीशन राशि किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई। इसके विरोध में डीलरो द्वारा केंद्र की मोदी सरकार, पेट्रोलियम मंत्रालय, तेल कंपनियों के अधिकारियों सहित राज्य सरकार को कई बार मांग पत्र सौंपे जा चुके है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके विरोध पंजाब पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन द्वारा 22 फरवरी को हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया ।

लेकिन फिलहाल 22 फरवरी को होने जा रही बैठक के कारण एसोशिएशन द्वारा हड़ताल  रद्द कर दी गई है। एक सवाल के जवाब में दोआबा ने साफ किया कि पेट्रोलियम कंपनियों और डीलरों के दरमियान होने वाली बैठक के अगर के सार्थक नतीजे सामने नहीं आते हैं तो डीलर 29 फरवरी को हड़ताल पर जा सकते हैं ।

Content Writer

Vatika