'कोरोना' कहर के बीच 'पंजाब' पर आई नई मुसीबत, जानें  क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 01:33 PM (IST)

चंडीगढ़: कोरोना कहर के बीच पंजाब एक नई मुसीबत में पड़ गया है। दरअसल, बुधवार से जहां पंजाब को आक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है, वहीं कोविड वैक्सीन का स्टाक भी खत्म हो गया है। अब राज्य में टीकाकरण का काम तब ही शुरू हो सकेगा, जब केंद्र सरकार की तरफ से वैक्सीन की 4 लाख डोज़ राज्य में पहुंचेगी। यह स्टॉक बुधवार को राज्य में पहुंच जाना था लेकिन देर रात तक भी इसकी स्पलाई नहीं भेजी गई।

हालांकि इस संबंधित पंजाब के मुख्य सचिव विन्नी महाजन का कहना है कि गुरुवार को कोवीशीलड वैक्सीन की 4 लाख से अधिक डोज पंजाब में पहुंच जाएंगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण मुहिम में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। राज्य में कोविड -19 के मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए पंजाब के मुख्य सचिव विन्नी महाजन ने सभी अस्पतालों में गैर -ज़रूरी आपरेशन तुरंत बंद करने के आदेश जारी किए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कोविड की दूसरी लहर को प्रभावी ढंग के साथ पूरा करने के लिए निजी अस्पतालों में कोविड मरीज़ों के लिए 75 प्रतिशत बैड आरक्षित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं।आक्सीजन की कमी की अफ़वाहों के संबंध में उनका कहना है कि राज्य के पास उपयुक्त मात्रा में मैडीकल आक्सीजन मौजूद है और किसी भी व्यक्ति को ग़ैर कानूनी ढंग से आक्सीजन की जमाख़ोरी करने की मंजूरी नहीं दी जाएगी। मुख्य सचिव ने वैकसीनेशन के लिए योग्य व्यक्तियों की लामबंदी के लिए देहाती इलाके में बी.एल.ओ. तैनात करन के लिए कहा।


 

Content Writer

Vatika