संदिग्ध हालात में हुई युवक की मौत के मामले में आया नया मोड़, सामने आई हैरान करने वाली बात

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 04:54 PM (IST)

गढ़शंकर (शौरी): यहां के नंगल रोड पर गांव शाहपुर के नज़दीक एक नौजवान की संदिग्ध हालात में मौत होने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान मुस्ताक (20) पुत्र रोशन दीन की मृतक देह घर के नज़दीक ही लटकती हुई बरामद की गई। उक्त नौजवान शादीशुदा था। इस मामले ने उस समय नया मोड़ ले लिया जब पुलिस की जांच में नौजवान की पत्नी के प्रेम-संबंधों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ। 

दरअसल मुस्ताक के शरीर पर कटने के निशान भी थे, जिससे अंदेशा लगाया जा रहा था कि उक्त नौजवान का कत्ल करके लाश को घर के नज़दीक यहाँ लटका दिया गया है। जैसे ही इस घटना के बारे लोगों को पता लगा तो मौके पर तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर डी. ऐस्स. पी. गढ़शंकर सतीश कुमार, एसएचओ गढ़शंकर इकबाल सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुँचे। पुलिस ने लाश को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजी और आगे की जांच शुरू की। जांच दौरान पुलिस ने मृतक की पत्नी और उस के आशिक ख़िलाफ़ धारा 306 अधीन केस दर्ज किया है।तक मुस्ताक अली के पिता ने बताया कि उसका विवाह एक साल पहले जैनम पुत्तरी लाल हुसैन, गोरखपुर नवांशहर के साथ हुआ था। रौशनदीन ने बताया कि उसकी बहु के विवाह से पहले किसी ओर लड़के साथ संबंध थे और वह अक्सर लड़ाई -झगड़ा करती रहती थी। 

रौशनदीन ने बताया कि चार दिन पहले ही उसकी बहु को उसका पिता यहां छोड़ कर गया था और बीती रात खाना खाने के बाद मुस्ताक और उसकी पत्नी कमरे में सोए थे। बाकी सभी घर के बाहर आंगन में सोए थे। सुबह जब भैंस को चराने के लिए वह उठा तो उसने मुस्ताक को कमरे में न देख कर जब उसकी खोज की तो देखा कि मृतक देह छत के बांस के साथ लटक रही थी। रौशनदीन अनुसार उसके बेटे को उस की पत्नी पहले भी ज़हर खिला कर मारने की कोशिश कर चुकी थी।

रौशनदीन अनुसार उसकी बहु के सदीक पुत्र बसीर निवासी मुल्लांपुर लुधियाना के साथ अवैध संबंध थे और इस मौत के लिए यह दोनों ज़िम्मेदार हैं। इस घटना की सूचना मिलते ही डी. ऐस्स. पी. गढ़शंकर सतीश कुमार और एसएचओ गढ़शंकर इकबाल सिंह पुलिस पार्टी समेत गाँव शाहपुर में पहुँच गए। पुलिस ने उक्त बयानों के आधार पर दोनों ख़िलाफ़ धारा 306, 34 आई. पी. सी. अधीन केस दर्ज कर लिया है। 

Tania pathak