श्री हरमंदिर साहिब में योगा करने वाली लड़की के मामले में नया मोड़

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 11:23 AM (IST)

 अमृतसर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में एक लड़की द्वारा योगा किया गया था, जिसकी तस्वीरें वायरल होने पर कई लोगों ने आपत्ति जताई। उक्त लड़की अर्चना मकवाना ने सोशल मीडिया के जरिए इसके लिए माफी भी मांगी थी। इसके खिलाफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी थी। इस शिकायत के आधार पर अमृतसर पुलिस ने अर्चना मकवाना के खिलाफ 295ए के तहत मामला दर्ज किया था जबकि गुजरात पुलिस ने अर्चना मकवाना को सुरक्षा प्रदान की थी।

PunjabKesari

इस मामले में कुछ लोग इसे अनजाने में हुई गलती बताकर अर्चना मकवाना को माफ करने की बात कह रहे हैं, तो कुछ लोग कह रहे हैं कि यह जानबूझकर की गई शरारत थी। इसी बीच अर्चना मकवाना ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की हैं।

PunjabKesari

अर्चना ने उक्त घटना से एक दिन पहले यानी 20 जून की तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वह पंजाबी पहरावे में श्री दरबार साहिब में माथा टेकती नजर आ रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में सफाई सेवा भी की और लंगर भी लगाया।

PunjabKesari

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए अर्चना ने लिखा है कि, "20 जून 2024 को श्री हरमंदिर साहिब अमृतसर में माथा टेका और आशीर्वाद लिया। वाहेगुरु जी, इस पवित्र बख्शीश के लिए भगवान का धन्यवाद, सदैव आभारी।"

PunjabKesari

उसने कुछ तस्वीरें सांझी नहीं करनी थीं, लेकिन चूंकि उसके इरादों पर सवाल उठाए जा रहे हैं, इसलिए उसने अपने बचाव में इन तस्वीरों को सांझा किया। वाहेगुरु जी आप सच जानते हो, इंसाफ करो जी।  

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News