कड़ी सुरक्षा के बीच होगा New Year का जश्न, घर से निकलने से पहले जरुर पढ़ें ये खबर

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2022 - 11:26 AM (IST)

जालंधर (वरुण/सुधीर): वर्ष 2023 के आगमन व 31 दिसंबर की रात को शहर में सुरक्षा के कडे़ प्रबंध किए गए हैं। ‘पंजाब केसरी’ के साथ विशेष बातचीत दौरान पुलिस कमिश्नर डा. एस. भूपति ने बताया कि नव वर्ष के आगमन के चलते शहर में लॉ एंड आर्डर को कायम रखने के लिए कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग करके उन्हें शहर में सुरक्षा के कडे़ प्रबंध करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर की रात को शहर में 800 मुलाजिमों को सुरक्षा प्रबंध मजबूत करने के लिए तैनात किया जा रहा है। इसके अलावा पी.सी.आर. दस्ते को भी शहर में पैट्रोलिंग करने के साथ-साथ संदिग्ध लोगों व हुल्लड़बाजों पर नकेल कसने के निर्देश जारी किए गए हैं। सी.पी. ने बताया कि 800 मुलाजिमों के साथ-साथ कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारी खुद देर रात तक फील्ड में रह कर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेंगे। 31 दिसंबर की रात को शहर में विशेष रूप से कई जगहों पर विशेष नाकेबंदी की जा रही है।

PunjabKesari

इसके साथ ही शहर के मॉडल टाऊन मार्कीट, पी.पी.आर मार्कीट, न्यू ज्वाहर नगर मार्कीट को पूरी तरह के सील किया जाएगा। उन्होंने बताया कि डॉग स्कवायड, बम निरोधक दस्ते को भी सुरक्षा प्रबंधों हेतु तैनात किया गया है। आपको बता दें कि 31 दिसंबर की रात पी.पी.आर. मार्कीट और मॉडल टाऊन मार्कीट को नो व्हीकल जोन बनाया गया है। मॉडल टाऊन में 31 दिसंबर की शाम 5 से रात 11 बजे तक वन वे पर ट्रैफिक चलेगा जबकि 11 बजे के बाद से किसी प्रकार का व्हीकल दाखिल नहीं होने दिया जाएगा।

वहीं ए.सी.पी. मॉडल टाऊन रणधीर कुमार ने बताया कि 31 दिसंबर की रात नववर्ष के आगमन पर पी.पी.आर. मार्कीट में शाम 5 से लेकर 1 जनवरी की दोपहर 2 बजे तक किसी प्रकार का व्हीकल जाने नहीं दिया जाएगा। लोग पैदल ही मार्कीट में आकर जश्न में शामिल हो सकते है। मॉडल टाऊन मार्कीट में भी 31 दिसंबर की रात 11 बजे से लेकर अगले दिन दोपहर 2 बजे तक कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा जबकि शाम 5 बजे के बाद रात 11 बजे तक एक तरफा ट्रैफिक ही चलाया जाएगा।

ए.सी.पी. ने कहा कि 31 दिसंबर की रात कोई भी व्यक्ति अपने पास हथियार न रखे और अमन शांति बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। एसीपी ने कहा कि हुल्लड़बाजी किसी भी प्रकार से सहन नहीं की जाएगी और जिसने भी लॉ एंड आर्डर की स्थिति को भंग किया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पुलिस ने सरेआम शराब पीने वालों पर भी सख्त एक्शन लेने की बात कही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News