अस्पताल में नवजात बच्चे की मौत, स्टाफ पर लगा लापरवाही का आरोप

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 11:08 AM (IST)

भवानीगढ़(स.ह.): भवानीगढ़ के सरकारी अस्पताल में 2 दिनों के बच्चे की मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने बच्चे की मौत के पीछे अस्पताल के स्टाफ को जिम्मेदार बताते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की। 

उधर, दूसरी तरफ बच्चे की मौत के मामले को लेकर अस्पताल प्रशासन जांच करवाने की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ता नजर आ रहा है। बच्चे के पिता बब्बू खान ने कहा कि वह मेहनत मजदूरी करता है। उसकी पहले 2 लड़कियां हैं और अब बड़ी दुआओं के साथ उसके घर लड़का पैदा हुआ था, जिसको डाक्टरों की लापरवाही ने उसके पास से छीन लिया। पीड़ित परिवार ने लापरवाही करने वाले डाक्टर व स्टाफ  के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

क्या है पूरा मामला
बच्चे के पिता बब्बू खान पुत्र जगरूप खान निवासी गांव सकरौंदी समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने बताया कि 2 दिन पहले उसकी पत्नी ने भवानीगढ़ के सरकारी अस्पताल में एक लड़के को जन्म दिया था, जन्म के बाद उनका बच्चा बिल्कुल तंदरुस्त था। परिवार के मुताबिक बच्चे को बुधवार को डाक्टरों ने दवा दी थी और रात के समय बच्चे की हालत बिगड़ गई, जिस पर तुरंत स्टाफ नर्स को बुला कर उसे इस बारे बताया तो नर्स ने ड्यूटी पर उपस्थित स्टाफ को बुलाने की बात कही। परिवार का आरोप है कि नर्स के बुलाने पर भी ऐसी हंगामी हालत में ड्यूटी डाक्टर उनके बच्चे को देखने तक नहीं पहुंचा बल्कि स्टाफ ने जुबानी परिवार को जल्दी से बच्चे को किसी निजी अस्पताल में ले जाने के लिए कह दिया, जहां प्राइवेट अस्पताल के डाक्टर ने उनके बच्चे को मृतक करार दे दिया।

मामले की जांच करेंगे : एस.एम.ओ.
एस.एम.ओ. डा. प्रवीन कुमार ने कहा कि मामले संबंधी उनकी तरफ से उच्च अधिकारियों को सूचित किया गया है, लिखित शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, मौके पर पहुंचे थाना प्रमुख इंस्पैक्टर रमनदीप सिंह ने कहा कि मामले की जांच कर बनती कार्रवाई की जाएगी।

मुझे किसी ने सूचित नहीं किया : डाक्टर
घटना के समय एमरजैंसी ड्यूटी पर उपस्थित डाक्टर विक्रमपाल सिंह ने कहा कि मुझे किसी ने भी बच्चे की हालत संबंधी सूचित नहीं किया। वह बुधवार रात को भी मरीज देख कर गए थे यदि उनको किसी ने मौके पर बुलाया होता तो वह बच्चे को जरूर देखते।

Edited By

Sunita sarangal