खुलासा : जिंदा फैंका गया था नहर से मिला मृत नवजात बच्चा

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 09:54 AM (IST)

जालंधर(वरुण): अमन नगर की नहर से वीरवार को मिले नवजात बच्चे के शव के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। रविवार को बच्चे के शव का पोस्टमार्टम हुआ तो पता लगा कि बच्चे को जिंदा ही नहर में फैंका गया था। बच्चे के फेफड़ों में पानी मिला है जिससे तय हो गया है कि बच्चे की मौत डूबने से ही हुई है। पोस्टमार्टम दौरान बच्चे के शव पर किसी तांत्रिक गतिविधियों के  निशान नहीं मिले हैं। 

हालांकि शक यह भी था कि किसी ने तांत्रिक गतिविधियों के चलते बच्चे को नहर में फैंका होगा। डाक्टरों के पैनल द्वारा किए गए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट कुछ ही दिनों में पुलिस के पास भी आ जाएगी। हालांकि शुक्रवार को शीतल नगर से मिले बच्ची के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है। सोमवार को शव मिलने के 72 घंटे पूरे हो जाने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा। 

बता दें कि अमन नगर व शीतल नगर से निकलती नहर में लगातार 2 दिन बच्चों के शव मिले थे। थाना-1 की पुलिस ने अज्ञात लोगों पर एफ.आई.आर. दर्ज की हुई है। इन बच्चों को नहर में फैंकने वाले लोगों के बारे अभी कोई सुराग नहीं मिल पाया है लेकिन पुलिस का कहना है कि वह लगातार आरोपियों की तलाश के लिए इनपुट इकठ्ठा कर रही है। फिलहाल यह भी पता नहीं लग सका है कि बच्चों के नाड़ू पर बंधे जो क्लिप मिले हैं वे किस कंपनी द्वारा बनाए गए थे क्योंकि उन पर कोई मार्का नहीं था।

Vatika