नवविवाहिता ने पंखे से लटक कर दे दी जान, 1 साल पहले हुई थी शादी, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Oct 08, 2020 - 02:14 PM (IST)

गुरदासपुर: एक नवविवाहिता द्वारा पंखें से फंदा लगा कर आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया है। मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी की हत्या की गई है तथा उसे इंसाफ चाहिए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाने के लिए कब्जे मे लेकर सिविल अस्पताल भेज दिया है। ऑ

सिविल अस्पताल मे मृतका कांता देवी(26) के पिता गुरमीत लाल पुत्र प्यारा लाल निवासी लमीन पिंडोरी जिला होशियारपुर ने बताया कि उन्होने अपनी बेटी कांता देवी का विवाह 1-11-2019 को गुरमुख सिंह निवासी गांव ईसोपुर के साथ किया था तथा विवाह के समय अपनी हैसियत अनुसार दहेज भी दिया था। पंरतु उसके बावजूद कांता देवी को दहेज कम लाने के लिए बुरा भला कहा जाता था। इस संबंधी कांता देवी ने दबी जुबान मे कई बार हमसे बात भी की थी। पुलिस को दिए ब्यान मे गुरमीत लाल ने आरोप लगाया कि हमें किसी बाहरी व्यक्ति ने सूचित किया कि कांता देवी ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली है। जिस पर हम पहले गांव ईसोपुर पंहुचे तथा अब सिविल अस्पताल आए है। परंतु हैरानी की बात यह है कि कांता देवी के ससुराल वालों ने हमें कांता देवी की मौत संबंधी कौई जानकारी नही दी। जिस कारण कांता देवी की मौत एक शक के दायरे मे आई है। उन्होने पुलिस ने गुहार लगाई है कि उन्हे इंसाफ दिया जाए तथा आरोपियों के विरूद्व केस दर्ज किया जाए।


क्या कहना है पुलिस अधिकारी का
इस केस की जांच कर रहे जांच अधिकारी सहायक सब इन्सपैक्टर हरीश कुमार के अनुसार अभी तो पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्ट मार्टम करवाने के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। इस संबंधी मृत्का के पिता के ब्यान भी लिए गए है। कांता की मौत संबंधी जल्दी ही सारी सच्चाई सामने आएगी। पोस्ट मार्टम रिर्पोट मे यदि मौत का कारण कुछ और पाया गया तो उस अनुसार कारवाई होगी। अभी पुलिस मृत्का के पिता के ब्यान के आधार पर केस दर्ज करेगी।
 

Vatika