कोरोना महामारी के बीच बच्चों को अपना दूध पिलाने वाली Mother''s के लिए अहम खबर

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 05:14 PM (IST)

तरनतारन: अगर आप भी अपने बच्चे को फीड दे रही हैं तो यह खबर आपके लिए अहम है। दरअसल, पंजाब में कोरोना रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों से लगातार अपील की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अपील की गई है कि जो महिलाएं अपने बच्चों को अपनी फीड दे रही हैं, वह पहल के आधार पर कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं। साथ ही सीनियर सिटीजनों को भी अपील की कि वह वैक्सीन जरुर लगवाएं।

सरकारी छुट्टियों सहित पूरे अप्रैल चलेगा ‘कोविड-19’ का टीकाकरण
कोरोना के खिलाफ देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत केंद्र ने पूरे अप्रैल भर सरकारी छुट्टियों के दौरान भी सभी सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों को संचालित करने का निर्णय किया है।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को वीरवार को पत्र लिखकर उन्हें इसके लिए आवश्यक प्रबंध करने के लिए कहा है। 

मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के टीकाकरण की गति और कवरेज को बढ़ाने के लिए 31 मार्च को सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद यह कदम उठाया गया है। मंत्रालय ने बताया कि सुबह 7 बजे तक प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में अभी तक 10,86,241 शिविर के माध्यम से 6.5 करोड़ से अधिक (6,51,17,896) टीके की खुराक दी जा चुकी हैं। वहीं भारत में एक दिन में कोविड-19 के 72,330 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,22,21,665 हो गई। 

Content Writer

Vatika