विदेश से आने वालों के लिए अहम खबर, इन यात्रियों के किए जाएंगे कोरोना टेस्ट

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 10:37 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): कोरोना के घटते प्रभाव को देखते हुए विदेश से आने वाले यात्रियों को स्वास्थ्य विभाग ने विशेष राहत दी है। अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 14 फरवरी से 12 देशों से आने वाले सभी यात्रियों के कोरोना सैंपल नहीं लिए जाएंगे। इसके बजाय उन यात्रियों के नमूने लिए जाएंगे जिनमें वायरस से संबंधित कोई लक्षण होंगे। इसके अलावा विभाग द्वारा पॉजिटिव आने पर मरीजों को उनके संबंधित जिलों में स्थित घरों में एकांतवास में रखा जाएगा, जबकि पहले मरीजों को अमृतसर में रखा जाता था और सभी यात्रियों के नमूने लिए जाते थे।

पता चला है कि भारत सरकार द्वारा कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इटली और 12 अन्य देशों को ओमिक्रॉन से प्रभावित देशों की सूची में शामिल किया गया था। इन देशों से आने वाले सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया जाता था। स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए यात्रियों को विशेष राहत दी है जहां 12 देशों को इस वायरस से प्रभावित देशों की सूची से हटा दिया गया है। सिविल सर्जन चरणजीत सिंह ने बताया कि 14 फरवरी से विदेश से आने वाले सभी यात्रियों का टेस्ट नहीं किया जाएगा।

जिन यात्रियों में खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण होंगे उनके सैम्पल लिए जाएंगे। साथ ही अगर यात्री पॉजिटिव आता है तो उसे संबंधित पंजाब जिले में उसके घर पर ही एकांतवास में रखा जाएगा। इसके अलावा विदेश से आने वाले यात्री उनकी देखरेख में हैं। 10 दिन एकांतवास में रहेंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले अमृतसर के एक निजी होटल में विदेश से आए पॉजिटिव यात्रियों को एकांतवास में रखा जाता था और अधिक गंभीर होने पर उन्हें सरकारी गुरु नानक देव अस्पताल, अमृतसर में इलाज के लिए भेजा जाता था।

इटली से अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए एक उड़ान में 4 यात्रियों ने सकारात्मक परीक्षण किया है। यह यात्री 3 होशियारपुर और एक कपूरथला का रहने वाला है। सिविल सर्जन डॉ. चरणजीत सिंह ने बताया कि मरीजों को उनके संबंधित जिलों में शिफ्ट कर दिया गया है। मरीजों की हालत ठीक थी लेकिन उनका टेस्ट पॉजिटिव आया था। सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक विदेश से आए करीब 200 यात्री पॉजिटिव आए हैं। एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार कोरोना लक्षण वाले मरीजों पर नजर रखे हुए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News