PICS: विदेश से आई बेटे की मौत की खबर ने छलनी कर दिया मां का दिल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 04:09 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर): लंदन में रविवार रात आपसी झगड़े में 3 युवकों की मौत हो गई थी। मौत का शिकार हुए तीन युवकों में से एक सुल्तानपुर लोधी के गांव सराए जट्टां का रहने वाला मलकीत सिंह (38) उर्फ बलजीत सिंह उर्फ बल्ली ढिल्लों था। उसकी मौत की खबर मिलते ही सारा गांव शोक में डूब गया। वहीं मृतक की मां का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक अपने परिवार का सबसे छोटा बेटा था। 

करीब 15 साल पहले गया था विदेश
मृतक मलकीत सिंह के भतीजे सुखविन्दर सिंह ने बताया कि करीब 15 साल पहले घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए डालर कमाने के खातिर वह इंग्लैंड गया था। इंग्लैंड में कड़ी मेहनत करके उसने पैसा कमाया। कानून सख्त होने के कारण उसे अभी वहां की नागरिकता हासिल नहीं हुई थी, जिसके चलते वह वापिस नहीं आ पाया। मृतक के दोनों भाई बलकार सिंह और अमरजीत सिंह विवाहित हैं। मौत की खबर सुनते ही विधवा मां हरभजन कौर का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। 

वहीं भाभी बलविन्दर कौर ने बताया कि मलकीत का हादसे वाले दिन कोई फोन नहीं आया था और मां बार-बार उसके फोन का इंतजार करती रही। जब कभी किसी का फोन आता था तो मां बार-बार एक ही बात कहती थी कि कहीं मेरे बेटे का फोन तो नहीं आया, लेकिन उसे क्या पता था कि जिस बेटे की वह आस लगाए बैठी है, वह अब कभी नहीं आएगा।

"वे पुत्रा आके कोठी तां बना लै"
शुरू से ही सुंदर कोठी बनाने का सपना लेकर मलकीत इंग्लैंड में बिल्डर का काम करता था। वह अपनी मां को कहता था कि वह उसके लिए सुंदर कोठी बनाएगा। रोती हुई मां बार-बार यही कह रही थी,''वे पुत्रा कदों आना कोठी बनान। वे पुत्रा आके कोठी तां बना लै।''

कबड्डी भी बचपन से ही थी पसंद
गांव के पूर्व सरपंच चरनजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि मृतक उसके साथ ही बचपन में पढ़ता था और उसे कबड्डी का भी बेहद शौक था। उन्होंने बताया कि मलकीत कहता था कि विदेश जाकर भी वह कबड्डी को खूब प्रोत्साहित करेगा।

विधायक चीमा ने किया दुख का प्रगटावा
मलकीत के लंदन में हुए कत्ल पर पारिवारिक सदस्यों से दुख प्रकट करते हुए विधायक नवतेज सिंह चीमा ने बताया कि डालर, पौंड कमाने की लालच ने एक और युवक की जान ले ली। उन्होंने कहा कि मलकीत एक होनहार युवक था, जिसकी मौत से उन्हें बहुत दुख हुआ है।

मृतक देह लाई जाएगी भारत
पारिवारिक सदस्यों के मुताबिक मृतक मलकीत सिंह की मृतक देह भारत लाकर उसके गांव में ही उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
जिक्रयोग्य है कि शनिवार शाम लंदन में 7 सिख युवकों के समूह पर कुछ लोगों ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में 3 सिख युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। यह हमला पूर्वी लंदन में रविवार शाम 7:30 बजे सेवन किंग्स रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ था। इस हमले में मलकीत सिंह उर्फ बलजीत ढिल्लों के इलावा नरेंद्र सिंह (26) और हरिंदर कुमार (22) की भी मौत हो गई।

Edited By

Sunita sarangal