NIA ने सरहदी इलाकों में शुरू की तीसरे ड्रोन की तलाश

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 12:06 PM (IST)

तरनतारन(रमन): कस्बा चोहला साहिब में काउंटर इन्टैलीजैंस टीम की ओर से सितम्बर महीने में 4 खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकवादियों को भारी मात्रा में हथियारों सहित काबू किया गया था। इस संबंध में जांच एन.आई.ए. को सौंपने के बाद टीम ने जिले के कुछ सरहदी इलाकों में आरोपियों की निशानदेही पर तीसरे ड्रोन की तलाश शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार गांव पंडोरी गोला में हुए ब्लास्ट के बाद की गई जांच के दौरान अब तक 9 आतंकवादियों को काबू किया जा चुका है और अब मामले की जांच करते हुए एन.आई.ए. को पता चला कि इस इलाके में तीसरा ड्रोन भी छिपाया गया है। इसके बाद एन.आई.ए की 18 मैंबरी टीम कस्बा झब्बाल, वड़िंग़, मानोचाहल, खेमकरण, घरिंडा पहुंची और काबू आतंकी रोमनदीप की निशानदेही पर शैलर के सभी हिस्सों को करीब 1 घंटे तक खंगाला, क्योंकि पाकिस्तान से हथियारों को लाने वाले ड्रोन को रोमनदीप सिंह ने बाबा बलवंत सिंह के से मोटी रकम वसूल कर जलाया था। 

इसके बाद टीम कुछ और जगहों पर भी गई, जहां से एक शकी व्यक्ति को हिरासत में लेने का पता चला है जिसका हथियारों और ड्रोन मामले में अहम रोल रह चुका है। सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक 4 गाडिय़ों में पहुंची एन.आई.ए. टीम ने एस.एस.पी. ध्रुव दहिया से मुलाकात भी की, जहां से कुछ रिकार्ड हासिल कर थाना सदर तरनतारन का दौरा भी किया। वहीं एस.पी. (आई) जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि इस मामले में कोई जानकारी नहीं है।

Vatika