Breaking: पंजाब में NIA का बड़ा Action, AAP के ब्लाक प्रधान सहित 5 जगहों पर की Raid

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 11:18 AM (IST)

बठिंडा (विजय वर्मा):  एनआईए की टीम ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के ब्लाक प्रधान के घर समेत जिले में पांच जगहों पर रेड की है। करीब दो से तीन घंटे तक चली गई रेड के दौरान एनआईए की टीम ने उक्त लोगों के घर से कुछ कागजात जब्त कर अपने साथ ले गए और उन्हें पांच मार्च को एनआईए के दफ्तर में पेश होने के आदेश दिए है। एनआईए की टीम ने जिले के गांव बालियांवाली, रामपुरा और संगत मंडी के गांव डूमवाली और पथराला में की है।

Board Exam 2024: पंजाब बोर्ड 5वीं कक्षा की परीक्षाएं इस तारीख से होगी शुरू

जानकारी अनुसार एनआईए की टीम ने मंगलवार को संगत मंडी के गांव डूमवाली थाना संगत जिला बठिंडा के आप पार्टी के ब्लाक प्रधान गुरविंदर सिंह उर्फ नीटा के घर पर एनआईए ने रेड की। यह कार्रवाई करीब तीन घंटे तक चली। हालांकि, एनआईए की टीम ने नीटा के घर से कुछ नहीं मिला है, लेकिन टीम कुछ कागजात अपने साथ लेकर गई है। इसके बाद एनआईए की टीम ने संगत मंडी के गांव पथराला थाना संगत जिला बठिंडा निवासी सोनू कुमार के घर पर की। एनआईए की टीम ने पथराला गांव के सोनू शर्मा के घर पर भी छापेमारी की। उन्हें 5 मार्च को दिल्ली बुलाया गया है। सोनू शर्मा का कहना है कि वह छोटा किसान है। उन्हें नहीं पता कि एनआईए ने उनके घर पर रेड क्यो की है। एनआईए की टीम ने घर में मौजूद लोगों और महिलाओं से पूछा कि उनका बेटा किसान आंदोलन में जा रहा है। तो हमने कहा कि जा रहा है,चूकिं मध्यमवर्गीय किसान हैं और हम भी किसानों की मांगों के लिए जा रहा हैं और हम किसान आंदोलन में जाते रहेंगे, लेकिन उन्होंने और कुछ नहीं कहा और 5 मार्च को एनआईए के आफिस आने के आदेश दिए गए। 

यह भी पढ़ेंः EarthQuake: पंजाब में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

इसी तरह तीसरी रेड इकबाल सिंह निवासी फरीद नगर मंडी रामपुरा थाना सिटी रामपुरा जिला के निवास पर हुई। करीब दो घंटे तक चली इस रेड के दौरान टीम द्वारा घर की तलाशी ली गई। हालांकि का एनआईए की टीम द्वारा रेड संबंधी मीडिया को कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया गया। टीम के अधिकारी जाते समय परिवार को इकबाल सिंह के नाम एक नोटिस दे गए जिसमें एक अपराधिक मामले की जांच हेतु 5 मार्च को दिल्ली स्थित एनआईए के हैडक्वार्टर में पहुंचने के आदेश दिए गए। उधर परिवारवालों ने कहा कि टीम ने उन्हें बताया कि एक लड़ाई-झगड़े के मामले में उनके पिता से पूछताछ की जानी है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में टीम द्वारा और कोई भी जानकारी नहीं दी गई। वहीं चौथी रेड शेर बलवंत सिंह निवासी गांव बालियांवाली थाना बालियांवाली जिला बठिंडा के निवास पर रेड की, जबकि पांचवीं रेड जग्गी खान निवासी गांव कोटरा कोरा थाना बालियांवाली जिला बठिंडा के निवास पर छापेमारी की। करीब तीन घंटे तक चली इस रेड के बाद एनआईए की टीम जग्गी खान के भाई सोनी खान को अपने साथ लेकर चली गई।

Content Writer

Vatika